Home /News /haryana /

Doctors Strike: महिला की जान पर बनी तो प्रदर्शन छोड़ फर्ज निभाने पहुंचे डॉक्टर, लेकिन...

Doctors Strike: महिला की जान पर बनी तो प्रदर्शन छोड़ फर्ज निभाने पहुंचे डॉक्टर, लेकिन...

महिला को बचाने का प्रयास करते डॉक्टर

महिला को बचाने का प्रयास करते डॉक्टर

Doctors Strike in Haryana: चिकित्सकों की हड़ताल चल रही थी और वे धरने पर बैठे हुए थे. इसी दौरान एक युवती गंभीर हालत में एमरजेंसी में आई तो तुरंत हड़ताली डॉक्टर अपना फर्ज निभाने के दौड़ पड़े. साथियों के साथ युवती की जान बचाने के लिए काफी प्रयास भी किए.

अधिक पढ़ें ...

चरखी दादरी. हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में मंगलवार को ओपीडी बंद रही. अपनी मांगों को लेकर चिकित्सक हड़ताल (Doctors Strike) पर रहे, लेकिन चरखी दादरी में डॉक्टरों ने अपना फर्ज निभाया. चरखी दादरी सिविल अस्पताल में सामूहिक अवकाश (Leave) पर गए चिकित्सक एक महिला की जान बचाने के लिए इमरजेंसी कक्ष में पहुंच गए. हालांकि चिकित्सकों के तमाम प्रयास भी महिला की जान नहीं बचा सके.

जानकारी के अनुसार शहर के हरिनगर निवासी 21 साल की युवती ने मंगलवार सुबह घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा ली. इसकी सूचना मिलने पर डायल 112 की टीम महिला के घर पहुंची और वहां से उसे लेकर सिविल अस्पताल पहुंची. ये देखते ही अस्पताल के मेन गेट पर बैठकर धरना दे रहे डॉक्टर्स वहां से उठकर तुरंत इमरजेंसी कक्ष पहुंचे और महिला मरीज की जान बचाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन महिला की जान नहीं बच पाई.

सरकारी अस्पताल के चिकित्सक डॉ. आशीष मान ने बताया कि उनकी हड़ताल चल रही थी और वे धरने पर बैठे हुए थे. इसी दौरान एक युवती गंभीर हालत में एमरजेंसी में आई तो तुरंत हड़ताली डॉक्टर अपना फर्ज निभाने के दौड़ पड़े. साथियों के साथ युवती की जान बचाने के लिए काफी प्रयास भी किए. बावजूद इसके वे बचा नहीं पाए. युवती की जान नहीं बचाने का दुख मन में जरूर रहेगा.

क्यों हड़ताल पर हैं डॉक्टर

बता दें कि एसएमओ की सीधे भर्ती न हो, यह पद प्रमोशन से भरे जाएं, डॉक्टरों की तीन के बजाय चार एसीपी 4, 9, 13 और 20 साल में मिलें और विशेषज्ञों के लिए अलग काडर तैयार करने की मांग पूरी न होने से नाराज चिकित्सक मंगलवार को हड़ताल पर रहे. मांगों को लेकर सरकार से डॉक्टरों की सहमति भी हो चुकी है. फाइल स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से पास होकर सीएमओ ऑफिस में है. मांगें वित्त विभाग से जुड़ी हैं लेकिन यहां से फाइल पास नहीं होने के कारण ही नया नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पा रहा है.

Tags: Doctors strike, Haryana news, Suicide

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर