लाइव टीवी

धर्म-समाज को बांटकर राजनीति करना देशहित में नहीं : दिनेश उपाध्याय
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: February 10, 2019, 5:24 PM IST
धर्म-समाज को बांटकर राजनीति करना देशहित में नहीं : दिनेश उपाध्याय
आयुष मंत्रालय के निदेशक सदस्य डॉ. दिनेश उपाध्याय

डॉ. दिनेश उपाध्याय रविवार को चरखी दादरी में नव निर्माण भारत संगठन द्वारा आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करने आए थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देश और समाज के उत्थान के लिए प्रयासरत रहना चाहिए.

  • Share this:
हरियाणा के चरखी दादरी जिले में आयुष मंत्रालय के निदेशक सदस्य डॉ. दिनेश उपाध्याय ने कहा कि कुछ लोग अपने स्वार्थ के लिए राजनीति कर देश को खोखला कर रहे हैं. किसी धर्म या जाति से जोड़कर राजनीति नहीं होनी चाहिए. आपसी प्रेम और सद्भावना के साथ राजनीति हो तो देश पर बाहरी ताकतों का कोई असर नहीं पड़ेगा.

बता दें कि डॉ. दिनेश उपाध्याय रविवार को नव निर्माण भारत संगठन द्वारा आयोजित मिलन समारोह को संबोधित करने आए थे. उन्होंने कहा कि हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर देश और समाज के उत्थान के लिए प्रयासरत रहना चाहिए.

उन्‍होंने कहा कि स्वतंत्रता के बाद मोदीजी के नेतृत्व में देश सबसे ज्यादा तरक्की पर है. वर्ष 2014 की तरह इस बार भी बीजेपी केंद्र में बहुमत से सरकार बनाकर रिकॉर्ड कायम करेगी. उपाध्याय ने झूठ बोलने और अधिक बोलने की प्रवृत्ति को भारत के भविष्य के लिए खतरनाक बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर गहरा कटाक्ष किया. साथ ही करीब 50 वर्ष के लोगों को भी युवा बताने की बढ़ती कांग्रेसी प्रवृत्ति का लाभ उठाते हुए नवनिर्माण भारत का विस्तार करने का भी सुझाव दिया.

दिनेश उपाध्याय ने प्राचीन भारतीय शिक्षा, संस्कृति और खानपान का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए पाश्चात्य परिवेश से बचने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सहयोग से आयुष ने योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में आयाम स्थापित किया है. भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए आयुष मंत्रालय कटिबद्ध है. इसमें नेचुरोपैथी, योगा एवं आयुर्वेद को विशेष महत्व दिया गया है. नेचुरोपैथी एवं योग के जरिए लोग स्वस्थ रह सकते हैं.

उन्होंने चीन के खतरनाक इरादों से भी देश की रक्षा करने का सुझाव युवाओं को दिया और कहा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के नक्शे कदम पर चलकर ही देश की रक्षा की जा सकती है.

ये भी देखें:- VIDEO: खराब रिजल्ट आने पर भड़के कॉलेज छात्र, संशोधन की मांग

ये भी पढ़ें:- अब बलाली का खेल प्रोजेक्ट नहीं होगा रद्द, खेल विभाग ने जारी किया नया पत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 10, 2019, 1:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर