Home /News /haryana /

Lockdown: तमिलनाडु में फंसे हरियाणा के दो छात्रों ने सरकार से मांगी मदद, दुष्यंत चौटाला ने पहुंचवाया राशन

Lockdown: तमिलनाडु में फंसे हरियाणा के दो छात्रों ने सरकार से मांगी मदद, दुष्यंत चौटाला ने पहुंचवाया राशन

दुष्यंत चौटाला चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के पड़पोते हैं और उनकी पार्टी जननायक जनता पार्टी हरियाणा सरकार में एक घटक दल है.

दुष्यंत चौटाला चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल के पड़पोते हैं और उनकी पार्टी जननायक जनता पार्टी हरियाणा सरकार में एक घटक दल है.

तमिलनाडु (Tamilnadu) में फंसे छात्रों का मामला संज्ञान में आते ही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए. छात्रों के बारे में जानकारी लेते हुए तमिलनाडु सरकार से संपर्क कर राशन भिजवाया

चरखी दादरी. लॉकडाउन के दौरान तमिलनाडु में फंसे दादरी के छात्रों को डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ((Dushyant Chautala)) ने तमिलनाडु सरकार से बात कर राशन व खाना-पीना पहुंचाया है. वहीं उनके वापस लौटने के लिए मूवमेंट पास बनवाने की प्रक्रिया शुरू करवा दी है. उधर पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ (Om Prakash Dhankhar) ने भी छात्रों को वापस लौटने के लिए आर्थिक सहायता दी है और सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी तमिलनाडु कांग्रेस प्रधान से बात कर छात्रों की सहायता करने का आश्वासन दिया. बता दें कि दादरी क्षेत्र के छात्र अजय कुमार व उसके साथी तमिलनाडू में अप्रेंटिस करने गए थे. इसी दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन लग गया. लॉकडाउन के कारण छात्र वहीं फंस गए.

अब उनके समक्ष जहां खाने-पीने का राशन समाप्त हो गया वहीं पैसे भी नहीं रहे. ऐसे हालातों में छात्रों ने सीएम, डिप्टी सीएम को ट्विट कर वापस लौटने की गुहार लगाई थी. साथ ही वीडियो जारी करते हुए छात्रों ने कहा था कि ऐसे हालातों में उनका जीना दूभर हो गया है. अगर मदद नहीं मिली तो उनको जान देनी पड़ेगी.

इस मामले पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने संज्ञान लिया और तमिलनाडू सरकार से बात की. वहां की सरकार के माध्यम से छात्रों के पास राशन सहित खाने-पीने का सामान पहुंचवाया. इस मुहिम में पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ भी मदद के लिए आगे आए और छात्रों को वापस लौटने के लिए ऑनलाइन 20 हजार रुपए की आर्थिक मदद की. वहीं सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने भी तमिलनाडु कांग्रेस प्रधान से छात्रों की मदद करने बारे फोन पर बात की.

मामला संज्ञान में आते ही मदद की

तमिलनाडु में फंसे छात्रों का मामला संज्ञान में आते ही डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए. छात्रों के बारे में जानकारी लेते हुए तमिलनाडु सरकार से संपर्क कर राशन भिजवाया और वापस लौटने के लिए प्रशासन के माध्यम से मूवमेंट पास बनवाने की प्रकिया शुरू कर दी है.

मीडिया व सरकार का धन्यवाद किया

तमिलनाडू में फंसे दादरी निवासी छात्रों ने मीडिया व सरकार का धन्यवाद किया है. छात्र अजय कुमार व उसके साथी ने कहा कि इस संकट की घड़ी में उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाई. वहीं उन्होंने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ का भी मदद के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि अब उन्हें वापस लौटने के लिए किसी गाड़ी का प्रबंध हो जाए तो वे जल्द अपने घर पहुंच जाएंगे.

Tags: Dushyant chautala, Haryana news, Lockdown

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर