Home /News /haryana /

dushyant chautala said haryana s land is dedicated to sports we will provide facilities for new sports hrrm

दुष्यंत चौटाला बोले- हरियाणा की धरती है खेलों को समर्पित, नये खेलों के लिए देंगे सुविधाएं

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की धरती खेलों के प्रति समर्पित

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा की धरती खेलों के प्रति समर्पित

Haryana News: दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक हजार खेल नर्सरियां स्थापित करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा खिलाड़ियों का आधुनिक सुविधाएं देने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है.

चरखी दादरी. उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा कि हरियाणा की धरती खेलों के प्रति समर्पित है. यहां हर खेल के राष्ट्रीय स्तरीय आयोजन करवाए जा रहे हैं. ओलंपिक में किक बॉक्सिंग जैसे जो नए खेल जुड़े हैं, उनकी भी प्रदेश स्तरीय विशेष अकादमी (Special Academy) स्थापित की जाएंगी, जिससे कि नए खेलों के बेहतरीन खिलाड़िय़ों को यहां तराशा जा सके. दादरी जैसे नवविकसित हो रहे क्षेत्र में इस प्रकार के आयोजन से यहां के खिलाड़िय़ों में भी उत्साह पैदा होगा.

बता दें कि दुष्यंत चौटाला बीती देर रात दादरी अनाजमंडी में आयोजित नेशनल वूमेन कबड्डी चैंपियनशिप के समापन समारोह में खिलाड़ियों को सम्मानित करने पहुंचे थे. प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश की खिलाड़ियों ने चैंपियनशिप अपने नाम की. फाइनल मुकाबले में हिमाचल ने इंडियन रेलवे को बेहद रोमांचक मैच में 33-31 के अंतर से हराकर यह खिताब अपने नाम किया.

टूर्नामेंट में हरियाणा और राजस्थान की टीम को तीसरे स्थान के लिए संयुक्त पुरस्कार दिया गया. चैंपियनशिप के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने विजेता टीमों को मेडल पहनाकर तथा विजयी ट्राफी देकर सम्मानित किया. उनके साथ पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान व कृष्ण लाल पंवार भी उपस्थित रहे.

दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए एक हजार खेल नर्सरियां स्थापित करने का निर्णय लिया है. इसके अलावा खिलाड़ियों का आधुनिक सुविधाएं देने के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है. उन्होंने इस अवसर पर यूक्रेन से आए दादरी जिला के छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और कहा कि उनका जो भी निजी खर्च यात्रा में भारत वापसी के लिए हुआ है तो वे उपायुक्त को विवरण दें, उसका वहन वह अपने कोष से करेंगे.

Tags: Deputy Chief Minister Dushyant Chautala, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर