Corona Virus का डर दिखाकर किसानों की रैली को रद्द करने का हो रहा प्रयास- कुंडू
Charkhi-Dadri News in Hindi

Corona Virus का डर दिखाकर किसानों की रैली को रद्द करने का हो रहा प्रयास- कुंडू
बलराज कुंडू ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस का डर दिखाकर रैली रद्द करने का प्रयास किया जा रहा है.

बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार के लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए किसानों के हितों के साथ कुठाराघात किया है. प्रदेश में भ्रष्टाचार के विरूद्ध होने वाली रैली को सरकार द्वारा कोरोना का डर दिखाकर रद्द करवाने का प्रयास किया जा रहा है.

  • Share this:
चरखी दादरी. बीते एक वर्ष से चरखी दादरी जिले (Dadri District) के गांव रामनगर में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों (Farmers rally) ने ग्रीन कॉरिडोर की अधिग्रहीत जमीन का उचित मुआवजा के बारे आंदोलन जारी रखने का फैसला लिया है. इसके साथ ही आगामी रणनीति बनाते हुए सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ने वालों को समर्थन देने व मांगों को लेकर संघर्ष करने की निर्णय लिया गया. इस दौरान महम से विधायक बलराज कुंडू (Balraj Kundu) ने किसानों के धरने पर पहुंचकर समर्थन दिया और किसानों की लड़ाई को मांगें पूरी होने तक हर संभव साथ व सहयोग देने का भरोसा दिया. धरने पर जाट नेता सुदीप कलकल सहित कई किसान नेताओं ने भी संबोधित किया. इस दौरान काफी संख्या में महिलाएं भी उपस्थित रहीं. धरने को संबोधित करते हुए महम के विधायक बलराज कुंडू ने प्रदेश सरकार पर कई आरोप लगाए.

बलराज कुंडू ने कहा कि सरकार के लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए किसानों के हितों के साथ कुठाराघात किया है. प्रदेश में भ्रष्टाचार के विरूद्ध होने वाली रैली को सरकार द्वारा कोरोना का डर दिखाकर रद्द करवाने का प्रयास किया जा रहा है.

22 मार्च को रोहतक में होगी रैली



उन्होंने कहा कि हरियाणा में कोरोना का इतना कहर नहीं है, फिर भी सरकार द्वारा अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए रैलियां रद्द करने का फैसला लिया है. कुंडू ने कहा कि 22 मार्च को रोहतक के मेला ग्राउंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई मुहिम को लेकर रैली जरूर होगी, वह चाहे दो-चार दिन बाद ही क्यों ना हो. रोहतक रैली में प्रदेश भर में सरकार द्वारा सताए हर वर्ग के लोग पहुंचकर रिकार्ड बनाएंगे. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम का उन्हें लगातार जनसमर्थन मिल रहा है.
balraj Kundu
कुंडू ने कहा कि 22 मार्च को रोहतक के मेला ग्राउंड में भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई मुहिम को लेकर रैली जरूर होगी.


'राज्यसभा में किस पार्टी को देंगे समर्थन, यह नहीं किया फैसला'

विधायक बलराज कुंडू ने राज्यसभा चुनाव में समर्थन देने के सवाल पर कहा कि फिलहाल किसी पार्टी को समर्थन देने का कोई फैसला नहीं लिया है. हालांकि वे राज्यसभा में किस पार्टी को समर्थन देंगे, इसका फाइनल फैसला जल्द लेंगे. बलराज कुंडू ने किसानों को रोहतक रैली में भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लडऩे के लिए मुहिम में शामिल होने का आह्वान किया.

वहीं जाट नेता सुदीप कलकल ने कहा कि प्रदेश की सरकार द्वारा अपने स्वार्थ के लिए किसान के साथ-साथ हर वर्ग को सताने का कार्य किया है. किसानों की जायज मांगों को पूरा करने की बजाए उनको बेघर करने की रणनीति पर सरकार काम कर रही है. ऐसे में किसानों को जागरूक होते हुए सरकार के खिलाफ संघर्ष का बिगुल बजाकर अपना हक लेने की जरूरत है. धरने पर महिलाओं ने गीत गाए और जमीन बचाने के लिए एकजुट होकर लड़ाई लड़ने का संकल्प लिया.

ये भी पढ़ें: पानीपत: क्रिकेट खेलते समय पेड़ पर फंसी गेंद उतार रहे युवक को लगी करंट, मौत

शाकाहारी बनो, तरह-तरह के जीव खाकर कोरोना जैसे वायरस पैदा न करो: अनिल विज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज