होम /न्यूज /हरियाणा /चरखी दादरी में नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

चरखी दादरी में नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार

चरखी दादरी के इमलोटा गांव में दिल्ली पुलिस ने नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया.

चरखी दादरी के इमलोटा गांव में दिल्ली पुलिस ने नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया.

Haryana News: चरखी दादरी के इमलोटा गांव में दिल्ली पुलिस ने नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने गां ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पुलिस ने सिक्के बनाने की मशीन को कब्जे में लिया है.
जानकारी मिली है कि इमलोटा में भी नकली सिक्के बनाए जाते हैं.

भिवानी. हरियाणा के चरखी दादरी के इमलोटा गांव में दिल्ली पुलिस ने नकली सिक्के बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने गांव के बीच में एक प्लाट से सिक्के बनाने की मशीन बरामद कर 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पूर्व एक व्यक्ति को नकली सिक्के बनाने के आरोप में काबू किया था और उसी ने इस बात की जानकारी दी कि इमलोटा में भी नकली सिक्के बनाए जाते हैं.

उन्होंने बताया कि आरोपी की निशानदेही पर शुक्रवार की रात दिल्ली पुलिस की टीम ने इमलोटा गांव में दबिश दी. सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने गांव के बीच एक प्लॉट में बने कमरे में छापेमारी कर नकली सिक्के बनाने की मशीन बरामद कर चार लोगों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि वहां से कुछ नकली सिक्के भी बरामद किए गए हैं. पुलिस ने सिक्के बनाने की मशीन को कब्जे में लिया है.

इस संबंध में इमलोटा पुलिस चौकी इंचार्ज संदीप फोगाट ने बताया कि दिल्ली पुलिस की छापेमारी के बाद ही स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची जरूर थी, लेकिन पूरी कार्रवाई दिल्ली पुलिस द्वारा की गई. उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस ने ही कुछ लोगों को हिरासत में लिया है और सिक्के बरामद किए हैं.

अमेरिकी नागरिकों को ठगने वाले गिरोह का भंडाफोड़

गुरुग्राम पुलिस ने बुधवार को माइक्रोसॉफ्ट के फर्जी कर्मचारियों के एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन महिलाओं सहित 14 लोगों को गिरफ्तार किया था. ये लोग अमेरिकी नागरिकों को कंप्यूटर स्क्रीन पर पॉप-अप भेजकर विभिन्न तकनीकी सहायता की पेशकश करके उनसे रकम ऐंठते थे. पुलिस ने तड़के साउथ सिटी-1, सेक्टर 51 में रैकेट चलाने वालों के फर्जी कॉल सेंटर पर छापेमारी कर 14 लैपटॉप, नौ मोबाइल फोन और 1.10 लाख रुपये से अधिक नकद जब्त किए.

पुलिस ने कहा कि इस साल मार्च में पांच लोगों ने संयुक्त रूप से यह कॉल सेंटर स्थापित की थी, जहां से उपयोगकर्ताओं के कंप्यूटर स्क्रीन पर पॉप-अप भेजा जाता था और फिर ये लोग उपयोगकर्ताओं को माइक्रोसॉफ्ट कर्मचारी बनकर उन्हें तकनीकी सहायता, हार्डवेयर अपग्रेड, एंटीवायरस आदि की पेशकश करते थे.

Tags: Charkhi dadri news, Haryana news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें