लाइव टीवी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सेना भर्ती के मैसेज फर्जी
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 3, 2018, 8:55 AM IST
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे सेना भर्ती के मैसेज फर्जी
प्रतिकात्मक तस्वीर

पिछले कुछ दिनों जिला महेंद्रगढ, दादरी, रेवाड़ी और भिवानी के युवाओं के लिए सेना भर्ती रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में 15 दिसम्बर को होने का मैसेज वाट्सअप के जरीए वायरल हो रहा है.

  • Share this:
सोशल मीडिया पर दादरी जिला भर्ती कार्यालय से सम्बंधित सेना में भर्ती होने के मैसेज वायरल हो रहे हैं. सेना अधिकारियों द्वारा इन मैसेजों को फर्जी करार देते हुए जांच शुरू कर दी है. वहीं भर्ती के इच्छुक युवा भ्रम की स्थिति में हैं. दिनभर युवाओं को सेना भर्ती कार्यालय में भर्ती के लिए जमवाड़ा लगा रहता है. अब सेना अधिकारी वायरल हुए मैसेज की जांच कर मुख्यालय को भेजेंगे ताकि भ्रम स्थित पैदा ना हो और युवाओं को सही जानकारी मिल सके. उधर सेना अधिकारियों का कहना है कि सेना में भर्ती की सूचना सेना की वेबसाइट पर ही उपलब्ध होंगी.

यहां बता दें कि पिछले कुछ दिनों जिला महेंद्रगढ, दादरी, रेवाड़ी और भिवानी के युवाओं के लिए सेना भर्ती रेवाड़ी के राव तुलाराम स्टेडियम में 15 दिसम्बर को होने का मैसेज वाट्सअप के जरीए वायरल हो रहा है. इसमें वर्ष 2019 में फरवरी माह के पहले सप्ताह में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए युवाओं दादरी सेना भर्ती कार्यालय में सम्पर्क करने के लिए भी बताया गया है.

इसके अलावा दादरी सेना भर्ती कार्यालय का फोन नम्बर भी दिया हुआ है. इसके मैसेज को देखने के बाद दर्जनों युवा प्रतिदिन भर्ती कार्यालय में या फिर फोन नम्बर के माध्यम से लगातार जानकारी लेने के पहुंच रहे हैं. जिनकों कार्यालय की तरफ साफ तौर ऐसी कोई भी भर्ती किए जाने की सूचना से इंकार किया जा रहा है.

मैसेज अफवाह, जांच करवाई जा रही है



दादरी के सेना भर्ती कार्यालय निदेशक कर्नल एकेएस पिल्लई ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो सेना भर्ती के मैसेज वायरल हुए हैं, ये महज कोरी अफवाह है. उन्होंने मैसेज को लेकर कुछ अकेडमी संचालकों पर भी सशंय जाहिर किया है. फिलहाल भर्ती निदेशक इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए मैसेज वायरल करने वालों के खिलाफ गहनता से जांच करवा रहे हैं. जिससे यह पता लगाया जाएगा कि ये मैसेज ने किस ने वायरल किया है.

ठगी के लिए दलाल कर रहे हैं भ्रमित प्रचार : कर्नल

सेना भर्ती निदेशक कर्नल एकेएस पिल्लई का कुछ लोग वाटसअप पर गलत मैसेज डालकर युवाओं को भ्रमिक कर रहे हैं जबकि सेना भर्ती के लिए आफिसियल वैबसाईट डब्ल्यू.डब्ल्यू. डॉट ज्वाइन इंडियन आर्मी.एन.आई.सी.इन बनाई हुई है. इस वैबसाईट को ओपन करने युवा यूजर आई.डी. व पासवर्ड डालकर फिडबैक व अन्य जानकारी पूरी पारदर्शिता के साथ मालूम कर सकते हैं. कर्नल पिल्लई ने भर्ती के इच्छुक युवाओं को सजग करते हुए बताया कि वे ऐसे मैसेज को देखकर किसी भी तरह गुमराह न हो, क्योंकि कुछ एकेडमी व दलाल लोग भर्ती के नाम उनसे मोटी रकम ऐठना चाहते है.

ये भी पढ़ें:-

ठगी की शिकार विवाहिता ने लगाई फांसी, सुसाइड नोट में लिखा आरोपियों का नाम

परीक्षाओं के पेपर लीक करने का इनामी मास्टर माइंड तमंचे के साथ गिरफ्तार

पलवल में महिला ने 4 लोगों पर लगाया गैंगरेप का आरोप, मामला दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2018, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर