चरखी दादरी: खेत में सिंचाई कर रहे किसान की करंट लगने से मौत

खेत के ऊपर से मात्र 4 फुट की ऊंचाई से गुजर रही बिजली की हाई वोल्टेज तारों से पाइप छूने से करंट आ गया, जिसके कारण किसान की मौके पर ही मौत हो गई.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: June 3, 2019, 10:56 AM IST
चरखी दादरी: खेत में सिंचाई कर रहे किसान की करंट लगने से मौत
करंट से किसान की मौत
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: June 3, 2019, 10:56 AM IST
चरखी दादरी के गांव बलाली के खेतों में सिंचाई देते समय करंट की चपेट में आने से 36 वर्षीय किसान की मौत हो गई. यह हादसा उस समय हुआ जब किसान अपने खेत में पानी की पाइप लाइन डाल रहा था. खेत के ऊपर से मात्र 4 फुट की ऊंचाई से गुजर रही बिजली की हाई वोल्टेज तारों से पाइप छूने से करंट आ गया, जिसके कारण किसान की मौके पर ही मौत हो गई. बाद में मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने भी जांच के दौरान बिजली निगम की खमियां मानते हुए रिपोर्ट तैयार की. किसान के शव का दादरी के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है.

खेत में सिंचाई करने गया था किसान

गांव बलाली निवासी 36 वर्षीय किसान सुनील कुमार आज सुबह किराये पर लिये खेत में सिंचाई देने गया था. सिंचाई देते समय पाइप लाइन खेत में डालने लगा तो उपर से गुजर रही हाई वोल्टेज तारों से पाइप छूने से करंट की चपेट में आ गया. जिसके कारण किसान की मौके पर ही मौत हो गई.

मामले की जांच में जुटी पुलिस

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मुआयना किया. वहीं बाद में नायब तहसीलदार राजकुमार व बिजली निगम के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. नायब तहसीलदार द्वारा घटना करंट से मौत होने का कारण बताते हुए रिपोर्ट तैयार की. बताया गया कि खेत से मात्र 4 फूट की उंचाई पर बिजली की तारें लटक रही हैं. इस मामले में बिजली निगम दोषी है.

बिजली निगम पर लगाया लापरवाही का आरोप

वहीं आसपास के किसानों व परिजनों ने बताया कि बिजली की तारें लटकी होने बारे कई दफा बिजली निगम अधिकारियों को लिखित में दी जा चुकी है. बावजूद इसके बिजली की तारें ठीक नहीं की. निगम अधिकारियों की खामियों के चलते किसान की मौत हुई है. वहीं पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर दादरी के सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया और परिजनों को सौंप दिया.
ये भी पढ़ें-

रोहतक में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 4 गिरफ्तार

दुकान में शराब पीने से मना किया तो लाठी से पीट-पीट कर मार डाला

फरीदाबाद में चलती कार बनी 'आग का गोला', बाल-बाल बचा परिवार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...