152D ग्रीन कॉरिडोर मुआवजा मामला: 10 जून तक राशि नहीं बढ़ाई तो 11 को रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान

किसान 13 जून को प्रदेश से दिल्ली-गुरुग्राम की ओर जाने वाला पानी भी रोकेंगे. किसान नेता विनोद व अनूप ने कहा कि इस दौरान अगर सरकार उनकी मांगे मान लेती है तो ठीक वरना 15 जून को प्रदेश बंद करेंगे.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: June 7, 2019, 4:41 PM IST
152D ग्रीन कॉरिडोर मुआवजा मामला: 10 जून तक राशि नहीं बढ़ाई तो 11 को रेलवे ट्रैक जाम करेंगे किसान
धरने पर बैठे किसान
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: June 7, 2019, 4:41 PM IST
मुआवजा राशि बढ़वाने के लिए अब 17 गांवों के किसान रामनगर में नहीं बल्कि लघु सचिवालय में धरना देंगे. रामधगर गांव से दादरी तक 9 किलोमीटर पैदल यात्रा कर रोष प्रदर्शन करते हुए किसानों ने प्रशासन को चेताया कि 10 जून तक उनकी मांगें नहीं मानी गई तो 11 जून को रेलवे ट्रक बाधित करेंगे, जिससे राजस्थान और पंजाब की ओर आने जाने वाली ट्रेनें प्रभावित रहेंगी.

इतना ही नहीं इसके अलावा किसान 13 जून को प्रदेश से दिल्ली-गुरुग्राम की ओर जाने वाला पानी भी रोकेंगे. किसान नेता विनोद व अनूप ने कहा कि इस दौरान अगर सरकार उनकी मांगे मान लेती है तो ठीक वरना 15 जून को प्रदेश बंद करेंगे.

बता दें कि जिले की सीमा से 152 डी ग्रीन कॉरिडोर निकल रहा है, जिसमें 17 गांवों के करीब 300 किसानों की 680 एकड़ जमीन आ रही है. मुआवजा बढ़वाने के किसान पिछले 101 दिनों से गांव रामनगर में धारना दे रहे हैं.

वहीं इस मामले में डीसी मुकेश कुमार आहूजा ने कहा कि मैंने मुआवजा राशि बढ़वाने के लिए सरकार को पत्र लिख दिया था. जो अवॉर्ड घोषित हुआ है वह एनएचएआई ने किया है. अब एनएचएआई से सरकार ही बात करके इसमें फैसला ले सकती है, इसलिए सरकार का जो भी फैसला आएगा मैं किसानों को बता दूंगा.

ये भी पढ़ें-

रोहतक में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 4 गिरफ्तार

दुकान में शराब पीने से मना किया तो लाठी से पीट-पीट कर मार डाला
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...