चरखी दादरी में किसानों ने मांगी आत्महत्या की अनुमति, किया अर्धनग्न प्रदर्शन

किसानों ने 10 दिन से चल रहे धरने पर अपनी मांगों को लेकर काली पट्टियां बांधकर अर्धनग्न प्रदर्शन करते हुए दो टूक कहा कि वे अब पीछे हटने वाले नहीं हैं.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: March 8, 2019, 5:34 PM IST
चरखी दादरी में किसानों ने मांगी आत्महत्या की अनुमति, किया अर्धनग्न प्रदर्शन
प्रदर्शन करते किसान
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: March 8, 2019, 5:34 PM IST
नए राष्ट्रीय राजमार्ग 152डी के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा प्रति एकड़ दो करोड़ रुपए की मांग को लेकर किसानों का धरना जारी है. इस बार किसानों ने अपने तेवर बदलते हुए प्रशासन व सरकार से सीधे रूप से लड़ाई लडऩे का संकल्प लिया.

किसानों ने 10 दिन से चल रहे धरने पर अपनी मांगों को लेकर काली पट्टियां बांधकर अर्धनग्न प्रदर्शन करते हुए दो टूक कहा कि वे अब पीछे हटने वाले नहीं हैं. इस दौरान किसानों ने प्रशासन से आत्महत्या का अनुमती मांगते हुए आंदोलन को बड़ा कर आर-पार की लड़ाई लड़ऩे का फैसला लिया. धरने पर विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक संगठनों के साथ-साथ किसान यूनियनों ने समर्थन दिया.



जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर जारी किसानों का संघर्ष अब करवट बदल रहा है. दादरी में पिछले 10 दिन से किसानों के अनिश्चितकालीन धरने पर शुक्रवार को कई अहम फैसलें लिए गए. धरने पर किसानों ने एकजुट होकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि दो दिन के दौरान उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो 35 किसान प्रशासन से आत्महत्या करने की अनुमती मांगेंगे. साथ ही निर्णय लिया कि अब आर-आर की लड़ाई लड़ते हुए प्रति एकड़ दो करोड़ रुपए का मुआवजा नहीं मिलेगा तो बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे.

धरने पर पहुंचे विभिन्न संगठनों के साथ मिलकर किसानों ने काली पट्टियां बांधकर अर्धनग्न प्रदर्शन किया. किसानों ने कहा कि प्रशासन सरकार से उनकी मांगों को पूरा करवाने में असमर्थ है. ऐसे में अब निर्णय लिया है कि दो दिन के दौरान उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो 35 किसान प्रशासन से आत्महत्या करने की अनुमती मांगेंगे.

ये भी पढ़ें:-

Women’s Day: हादसे ने छीन लिए दोनों हाथ तो डॉ. सुनीता ने पैरों से लिखी तकदीर

महिला दिवस पर महिलाओं की पीड़ा आई सामने, बोलीं- खाने के पड़े हैं लाले...
Loading...







Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार