लाइव टीवी

धरना दे रहे किसानों ने दी अमित शाह का हैलिकॉप्टर ना उतरने की धमकी

Kishan Joshi | News18 Haryana
Updated: May 7, 2019, 9:09 PM IST
धरना दे रहे किसानों ने दी अमित शाह का हैलिकॉप्टर ना उतरने की धमकी
सरकार के खिलाफ नारे लगाते किसान

किसानों का कहना है कि अगर सरकार व प्रशासन ने उनकी जमीन लेने की जबरन कोशिश की तो पूरजोर विरोध किया जाएगा. किसानों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट ना देने की घोषणा करते हुए कहा कि ऐसी पार्टी को किसान वोट की चोट से जवाब देंगे.

  • Share this:
चरखी दादरी के गांव रामनगर में पिछले दो माह से मुआवजा वृद्धि को लेकर 17 गांवों के किसान धरने पर बैठे हैं. अब धरने पर बैठे किसानों ने पूर्व निर्धारित किसान महापंचायत को रद्द करके भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का विरोध करने की रणनीति तैयार की है. इन किसानों ने सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि किसानों की जमीन कौड़ियों के भाव खरीदी जा रही है ऐसे में किसान अपनी जमीन नहीं देंगे.

किसानों का कहना है कि अगर सरकार व प्रशासन ने उनकी जमीन लेने की जबरन कोशिश की तो पूरजोर विरोध किया जाएगा. किसानों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट ना देने की घोषणा करते हुए कहा कि ऐसी पार्टी को किसान वोट की चोट से जवाब देंगे. किसान नेताओं ने बताया कि 10 मई को धरने पर महिलाओं के साथ किसान बड़ी संख्या में पहुंचेंगे और भाजपाध्यक्ष अमित शाह का विरोध करेंगे.

धरने की अगुवाई करते हुए किसान नेता विनोद मोड़ी व अनूप खातीवास ने संयुक्त रूप से कहा कि किसान अब महिलाओं की अगुवाई में धरने को चला रहे हैं. किसान महापंचायत को रद्द करके अब भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा नेताओं का विरोध करने की रणनीति तैयार की गई है.

किसानों ने साफ कहा कि हम 10 मई को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की दादरी रैली में हैलीकाप्टर ही नहीं उतरने देंगे. अगर प्रशासन ने उनको रोका तो विरोध करते हुए काले झंडों व काली माला से स्वागत करेंगे. इस दौरान महिलाओं व किसानों की विरोध करने के लिए जिम्मेदारियां सुनिश्चित की गईं. किसानों की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है. उनकी मांगें पूरी होने तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा.

यह भी देखें - VIDEO: विरोध में लगे नारे तो अनिल विज को आया गुस्सा, लोगों को कहे ‘अपशब्द’


यह भी पढ़ें- केजरीवाल का पीएम पर आरोप, कहा- मोदी की आतंकवादियों से सेटिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 7, 2019, 9:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर