चरखी दादरी: कृषि कानूनों, महंगाई के विरोध में लघु सचिवालय में किसानों ने बवाल काटा

फौगाट खाप प्रधान बलवंत फौगाट ने कहा कि वे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर ज्ञापन देने पहुंचे थे..

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पंचायत खाप, किसान, सामाजिक और कर्मचारी संगठनों ने रेलवे स्टेशन पर धरना दिया. मीटिंग के बाद प्रदर्शन करते हुए किसान लघु सचिवालय पहुंचे. किसानों ने डीसी को ज्ञापन देने की बात पर काफी हो-हल्ला हुआ.

  • Share this:
    प्रदीप साहू. चरखी दादरी. कृषि कानूनों, महंगाई और निजीकरण के विरोध में किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पंचायत खाप, किसान, सामाजिक और कर्मचारी संगठनों ने लघु सचिवालय में काफी देर तक बवाल काटा. डीसी के ज्ञापन लेने नहीं आने पर भडक़े किसानों ने अल्टीमेटम दिया. किसानों ने कहा कि अगर डीसी मौके पर नहीं आएंगे तो वे यहीं पर अनिश्चितकालीन धरना देंगे. काफी हो-हल्ला मचने पर डीसी किसानों के बीच पहुंचे और ज्ञापन लेते हुए उचित माध्यम से सरकार को भेजने की बात कही.

    संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर पंचायत खाप, किसान, सामाजिक व कर्मचारी संगठनों ने रेलवे स्टेशन पर धरना देते हुए बैठक की. किसानों के रेल रोकने के अल्टीमेटम को देखते हुए मौके पर दो ड्यूटी मजिस्ट्रेट और भारी पुलिस बल तैनात किया गया था. मीटिंग के बाद प्रदर्शन करते हुए किसान
    लघु सचिवालय पहुंचे तो प्रशासन के अन्य अधिकारी ज्ञापन लेने आए. किसानों ने डीसी को ज्ञापन देने की बात पर काफी हो-हल्ला हुआ. इसी बीच लघु सचिवालय पूरी छावनी में तब्दील हो गया. किसान हंगामा करते हुए डीसी कार्यालय के गेट पर पहुंच गए और मुर्दाबाद के नारों के साथ काफी बवाल काटा. काफी
    देर बाद डीसी राजेश जोगपाल स्वयं बाहर आए और किसानों से ज्ञापन लिया.

    किसानों ने स्पष्ट किया कि भविष्य में उनके साथ ऐसा ना हो और वे शांतिपूर्ण तरीके से अपने आंदोलन को तेज करेंगे. फौगाट खाप प्रधान बलवंत फौगाट ने कहा कि वे शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर ज्ञापन देने पहुंचे थे लेकिन पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया.

    डीसी राजेश जोगपाल ने बताया कि किसानों की मांगों को ज्ञापन लेने के लिए तहसीलदार और सीटीएम को भेजा गया था लेकिन किसान उनसे मिलना चाहते थे. इसलिए वे स्वयं किसानों के बीच आए और ज्ञापन लेकर उचित माध्यम से सरकार तक भिजवा दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.