लाइव टीवी

चरखी दादरी में किसानों का लघु सचिवालय की ओर कूच, बीच रास्ते में रोका

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: May 22, 2019, 4:01 PM IST
चरखी दादरी में किसानों का लघु सचिवालय की ओर कूच, बीच रास्ते में रोका
प्रदर्शन करते किसान

रणनीति तैयार करके लघु सचिवालय की ओर कूच कर रहे किसानों को डीएसपी रमेश कुमार व नायब तहसीलदार राजकुमार की अगुवाई में पुलिस फोर्स ने रास्ते में रोक दिया.

  • Share this:
चरखी दादरी के गांव रामनगर में पिछले 26 फरवरी से लगातार अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे किसानों ने एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लडऩे का निर्णय लिया. इस दौरान किसानों ने सरकार व प्रशासन पर आरोप लगाया कि उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया जा रहा. उन्होंने कहा कि नये कलेक्टर रेट तय करके प्रति एकड़ दो करोड़ रुपए मुआवजा दिया जाए.

रणनीति तैयार करके लघु सचिवालय की ओर कूच कर रहे किसानों को डीएसपी रमेश कुमार व नायब तहसीलदार राजकुमार की अगुवाई में पुलिस फोर्स ने रास्ते में रोक दिया. किसान नेता अनूप खातीवास व विनोद मोड़ी ने कहा कि हम रूकने वाले नहीं हैं.

किसानों ने आरोप लगाया कि डीसी व अन्य अधिकारी उनकी मांगों को पूरा करवाने में कोई रूचि नहीं ले रहे है. सीएम से दो बार वार्ता होने के बावजूद भी समाधान की ओर कोई कदम नहीं बढ़ाया. हम प्रशासनिक अधिकारियों व सरकार की बातों से मानने वाले नहीं बल्कि लिखित में आश्वासन मिलने तक धरने पर डटे रहेंगे.

किसानों ने कहा कि कल से महिलाएं आंदोलन की कमान संभालेंगी और आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी. वहीं मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार राजकुमार ने किसानों से चर्चा की और कहा कि उपायुक्त से किसानों की वार्ता करवाई जाएगी. इस संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया गया है.

ये भी पढ़ें-

NEWS18-IPSOS एग्जिट पोल: हिसार में चौटाला, बिश्नोई के हाथ निराशा, बृजेंद्र सिंह मार रहे बाजी

लड़की की ना सुनकर पहले क्रिकेट बैट से किया हमला, फिर चाकू से किए 50 वारहरियाणा के शिक्षा मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- राहुल गांधी का डीनए ही खराब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2019, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर