लाइव टीवी

किसानों ने PM मोदी को भेजे 17 रुपये के चेक, केंद्र सरकार की पेंशन लेने से किया मना
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: February 5, 2019, 12:33 PM IST
किसानों ने PM मोदी को भेजे 17 रुपये के चेक, केंद्र सरकार की पेंशन लेने से किया मना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फाइल फोटो

किसान कांग्रेस के नेशनल ज्वाइंट कॉर्डिनेटर राजू मान की अगुवाई में किसानों ने एकजुट होकर कहा कि पहले सरकार उनके कर्जे माफी करें और बर्बाद फसलों का मुआवजा दें, फिर पेंशन योजना को बढ़ाकर किसानों को दें.

  • Share this:
केंद्र सरकार द्वारा किसानों को पेंशन देने की घोषणा के बाद किसानों का विरोध भी शुरू हो गया है. योजना को धरातल पर लागू करने से पूर्व ही किसानों ने प्रधानमंत्री को 17 रुपये के चेक भेजकर विरोध जताते हुए पेंशन राशि को नाकाफी बताया.

किसान कांग्रेस के नेशनल ज्वाइंट कॉर्डिनेटर राजू मान की अगुवाई में किसानों ने एकजुट होकर कहा कि पहले सरकार उनके कर्जे माफी करे और बर्बाद फसलों का मुआवजा दे, फिर पेंशन योजना को बढ़ाकर किसानों को दें. ऐसा नहीं होने पर किसान कांग्रेस आगामी दिनों में किसानों को साथ लेकर बड़ा आंदोलन शुरू करेगी.

नेशनल किसान कांग्रेस के ज्वाइंट कॉर्डिनेटर राजू मान ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अंतरिम बजट में किसानों को छह हजार वार्षिक भत्ता देना सिर्फ जुमला है. जो आगामी चुनावों को देखते हुए किसानों के साथ धोखा किया जा रहा है. किसान को एक दिन में 17 रुपये देकर सरकार ने किसानों के घावों पर मरहम लगाने की जगह नमक छिडक़ने का काम किया है.

मान ने कहा कि इतने पैसे में किसान का परिवार एक वक्त की चाय भी नहीं पी सकता. यही वजह है आज यहां किसान 17-17 रुपये के चेक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देने आए हैं. प्रेस वार्ता में उपस्थित किसानों ने कहा कि लाखों का सूट पहनने वाले प्रधानमंत्री एक किसान के दर्द को नहीं समझ सकते.



किसानों ने कहा कि उनको नींद से जगाने के लिए उनको ये चेक भेज रहे हैं. उन्होंने कहा कि किसानों की सुध लेने की बजाए लगातार उनकी मांगों को अनसुना किया जाता रहा है. इसी कारण विवश होकर किसान ऐसे कदम उठाने पर मजबूर हुए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि बर्बाद फसलों का मुआवजा मिलने व उनका कर्जा माफ होने तक संघर्ष लगातार जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें:-

सरकार का गांवों की ओर रुख, नंबरदारों को तीन हजार मानदेय

अटकलों पर लगा विराम, हरियाणा में लोकसभा के साथ नहीं होंगे विधानसभा चुनाव

आक्रोश रैली में बोले सुरजेवाला, उड़नखटोले में घूमने वाले CM खट्टर को नहीं दिखता लोगों का गुस्सा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2019, 8:07 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर