चरखी दादरी में भ्रूण लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, ठेकेदार 10 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
Charkhi-Dadri News in Hindi

चरखी दादरी में भ्रूण लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, ठेकेदार 10 हजार लेते रंगे हाथों गिरफ्तार
भ्रूण लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़

फर्जी ग्राहकों ने ठेकेदार देवेंद्र को जैसे ही एडवांस के तौर पर 10 हजार रुपए दिए तो टीम ने कार्रवाई करते हुए ठेकेदार को काबू कर लिया. पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह काफी समय से भ्रूण जांच करवाता आ रहा है.

  • Share this:
चरखी दादरी. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए सोमवार देर शाम दादरी-दिल्ली रोड पर गांव इमलोटा के समीप भू्रण जांच करने ले जा रहे एक ठेकेदार को 10 हजार रुपए की नकदी सहित काबू किया है. ठेकेदार द्वारा भ्रूण जांच के लिए गाड़ी में उत्तर प्रदेश के झांसी में ले जाकर भू्रण की जांच करवाता था. इसी दौरान टीम ने कार्रवाई करते हुए उसे काबू कर लिया. सिटी थाना पुलिस ने आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

स्वास्थ्य विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ठेकेदार द्वारा यूपी के झांसी में ले जाकर भ्रूण की जांच करवाई जा रही है. सीएमओ विरेंद्र यादव द्वारा फर्जी ग्राहक तैयार किए और टीम का गठन कर ठेकेदार से संपर्क किया. भ्रूण जांच का भंडाफोड़ करने के लिए तहसीलदार अजय सिंह को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया, जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम में डा. अंकुर नागर, डा. अभिमन्यु व जिला कंट्रोल अधिकारी हेमंत डागर के अलावा अन्य कर्मचारियों को शामिल किया गया.

काफी समय से कर रहा था ये काम



स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई करते हुए फर्जी ग्राहकों को बाइक पर गांव इमलोटा के समीप पहुंचाया. फर्जी ग्राहकों ने ठेकेदार देवेंद्र को जैसे ही एडवांस के तौर पर 10 हजार रुपए दिए तो टीम ने कार्रवाई करते हुए ठेकेदार को काबू कर लिया. पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपित ने बताया कि वह काफी समय से भ्रूण जांच करवाता आ रहा है.
रंगेहाथों किया गिरफ्तार

सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने बताया कि काबू किया गया व्यक्ति काफी समय से उत्तर प्रदेश के झांसी क्षेत्र में भ्रूण की जांच करवा रहा था गुप्ता सूचना के आधार पर फर्जी ग्राहक तैयार किए और जांच करवाने के लिए ठेकेदार के पास भेजा. जैसे ही ठेकेदार द्वारा एडवांस पैसे लिए तो टीम ने उसे रंगे हाथों काबू कर लिया. इस संबंध में सिटी थाना पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:- डेरा सच्चा सौदा की चेयरपर्सन विपासना इंसां ने की पुलिस अधीक्षक से मुलाकात

ये भी पढ़ें:- इंडियन कॉटन कॉन्फ्रेंस 2019 में हिस्सा लेने गुरुग्राम पहुंची स्मृति ईरानी...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज