लाइव टीवी

फौगाट खाप ने दी चेतावनी- पानीपत फिल्म पर रोक लगाए सरकार वर्ना होगा बड़ा आंदोलन

News18Hindi
Updated: December 11, 2019, 4:27 AM IST
फौगाट खाप ने दी चेतावनी- पानीपत फिल्म पर रोक लगाए सरकार वर्ना होगा बड़ा आंदोलन
खाप पंचायत ने पानीपत फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है. (फाइल फोटो)

खाप पदाधिकारियों ने इस संबंध में राष्ट्रपति (President,), प्रधानमंत्री (Prime minister) और सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन भी सौंपा है. खाप कहना है कि फिल्म में महाराजा सूरजमल का चरित्र चित्रण गलत तरीके से किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 11, 2019, 4:27 AM IST
  • Share this:
चरखी दादरी. पानीपत फिल्म (Panipat Movie) में महाराजा सूरजमल से संबंधित चरित्र चित्रण दिखाने को लेकर फौगाट खाप19 की पंचायत ने कड़ा रूख अपनाते हुए फिल्म पर रोक लगाने की मांग की है. खाप ने निर्णय लिया है कि अगर फिल्म पर रोक नहीं लगाई तो शीघ्र ही सर्वखापों की पंचायत बुलाकर बड़े आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा.

खाप पदाधिकारियों ने इस संबंध में राष्ट्रपति, पीएम और सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन भी सौंपा है. पानीपत फिल्म को लेकर जहां प्रदेश भर में खापों का पारा सांतवें आसमान पर है और लगातार विरोध किया जा रहा है. दादरी में फौगाट खाप 19 ने फिल्म में महाराजा सूरजमल से जुड़े इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है.

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में खाप पदाधिकारियों की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि हाल ही में रिलीज हुई पानीपत फिल्म में महाराजा सूरजमल के इतिहास को गलत तरीके से पेश किया गया है, जिसका विरोध किया जाएगा.

खाप ने सरकार से यह मांग की

खाप ने सरकार से फिल्म निर्माता के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. खाप की मांग है कि महाराज सूरजमल के गलत इतिहास को फिल्म से हटवाया जाए. साथ ही फिल्म के प्रसारण में रोक लगाई जाए. खाप ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि सरकार अगर ऐसा नहीं करती तो देशभर के जाट एकत्र होकर आंदोलन करेंगे. मीटिंग के बाद खाप पदाधिकारियों ने डीसी धर्मवीर सिंह को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

बड़े आंदोलन की धमकी दी
ऐसा नहीं होने पर खाप अन्य खापों के साथ मिलकर बड़ी पंचायत बुलाकर आगामी रणनीति तैयार कर आंदोलन का रूख अपनाएगी. वहीं उपायुक्त धर्मवीर सिंह ने बताया कि फौगाट खाप की ओर से ज्ञापन मिला है. जिसमें फिल्म को लेकर खाप ने आपत्ति जताई है. ज्ञापन उचित माध्यम से सरकार को भेज दिया जाएगा. ये भी पढ़ें- चरखी दादरी में भ्रूण लिंग जांच गिरोह का भंडाफोड़, दो आरोपी काबू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 4:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर