• Home
  • »
  • News
  • »
  • haryana
  • »
  • बबीता फोगाट ने छोड़ी खेल उपनिदेशक की नौकरी, करेंगी अब फुल टाइम पॉलिटिक्स!

बबीता फोगाट ने छोड़ी खेल उपनिदेशक की नौकरी, करेंगी अब फुल टाइम पॉलिटिक्स!

बबीता फोगाट ने पिछले वर्ष चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. लेकिन वो जीत न सकी थीं (फाइल फोटो)

बबीता फोगाट ने पिछले वर्ष चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था. लेकिन वो जीत न सकी थीं (फाइल फोटो)

बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने न्यूज़ 18 को फोन पर बताया कि उन्होंने खेल विभाग के प्रधान सचिव को अपना इस्तीफा भेज दिया है. जिसमें उन्होंने हवाला दिया है कि वो सरकारी नौकरी (Government Job) करने में असमर्थ हैं. इसलिए एक महीने का नोटिस मानते हुए इस्तीफा स्वीकार करने के बारे लिखा है

  • Share this:
    चरखी दादरी. दंगल गर्ल (Dangal Girl) और अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने खेल उपनिदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया है. बबीता ने अपना इस्तीफा खेल विभाग के प्रधान सचिव को भेज दिया है. इसमें उन्होंने सरकारी नौकरी (Government Job) करने में असमर्थता जाहिर की है. बताया जा रहा है कि बीजेपी की नेता बबीता फोगाट का उपयोग पार्टी बरोदा उपचुनाव और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) में स्टार प्रचारक के रूप में कर सकती है. फिलहाल बबीता की राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात होनी है. इस मुलाकात के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

    बता दें कि चरखी दादरी के गांव बलाली निवासी बबीता फोगाट ने पिछले विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा पुलिस की नौकरी छोड़ कर बीजेपी जॉइन कर ली थी. उन्होंने चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था जिसमें वो तीसरे नंबर पर रही थीं. बीजेपी की नेता के रूप में कार्य कर रहीं बबीता फोगाट को इसी साल 30 जुलाई को खेल विभाग का उपनिदेशक बनाया गया था. मात्र दो माह में ही बबीता का इस्तीफा देना चर्चा का विषय बना हुआ है.



    बबीता फौगाट ने न्यूज़ 18 को फोन पर बताया कि उन्होंने खेल विभाग के प्रधान सचिव को अपना इस्तीफा भेज दिया है. जिसमें उन्होंने हवाला दिया है कि वो सरकारी नौकरी करने में असमर्थ हैं. इसलिए एक महीने का नोटिस मानते हुए इस्तीफा स्वीकार करने के बारे लिखा है. बबीता ने बताया कि वो बुधवार को सीएम खट्टर से मुलाकात करेंगी और पार्टी के लिए कार्य करने के बारे में चर्चा करेंगी. उन्होंने कहा कि यदि पार्टी उन्हें बरोदा और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कोई जिम्मेदारी देती है तो वो उसे निभाएंगी. (प्रदीप साहू की रिपोर्ट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज