चरखी दादरी: युवक को गूगल-पे के जरिए पैसे मंगवाना पड़ा मंहगा, खाते से निकले एक लाख रुपए

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि Google Pay ऐप को बैन कर दिया गया है.

मनीष ने बताया कि गूगल पे से उसके खाते में एक ट्रांजेक्शन से 20 हजार रुपए आ गए लेकिन उसके बाद की गई 40 हजार रुपए की ट्रांजेक्शन पैडिंग दिखा दी गई.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा के चरखी दादरी जिले में एक युवक को अपने एक परिचित से गूगल-पे मोबाइल एप्लीकेशन पर रुपए मंगवाना मंहगा पड़ गया. ठगों ने युवक से गूगल-पे की जानकारी लेकर खाते से 99 हजार 812 रुपए निकाल लिए. गांधी नगर कॉलोनी निवासी मनीष ने इस संबंध में सिटी पुलिस को शिकायत दी है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस दी शिकायत में मनीष ने बताया कि एमसी कॉलोनी निवासी सनेश से उसने रुपए लेने थे. जिस पर सनेश ने अपने परिचित अजय को उसके खाते में गूगल-पे से रुपए भेजने के लिए कहा. मनीष ने बताया कि गूगल पे से उसके खाते में एक ट्रांजेक्शन से 20 हजार रुपए आ गए लेकिन उसके बाद की गई 40 हजार रुपए की ट्रांजेक्शन पैडिंग दिखा दी गई.

ट्रांजेक्शन पैडिंग दिखाने पर अजय ने गूगल पे के कर्मचारियों से बात की. मनीष के अनुसार उक्त व्यक्ति ने फोन पर बात करते समय ही उससे गूगल-पे पर जाकर उससे कुछ जानकारी मांगी तो उसे दे दी. इसी दौरान उसके खाते से 99 हजार 812 रुपए की राशि कट गई. जब उसने दोबारा से उस नंबर पर फोन किया तो कोई जवाब नहीं दिया गया.. जिसके बाद उसने इस धोखाधड़ी बारे बैंक में भी शिकायत दर्ज करवाई तथा पुलिस को घटना की जानकारी दी.

सिटी पुलिस थाना प्रभारी तेलूराम ने बताया कि मनीष नामक युवक की शिकायत मिली है. शिकायत में पीड़ित युवक ने गूगल पे से ट्रांजेक्शन के लिए कस्टमर केयर को फोन किया था. इस दौरान उससे उसके खाते की जानकारी लेकर करीब एक लाख रुपये की नकदी निकाल ली गई. फिलहाल पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.