हरियाणा: चिट फंड कंपनी बनाकर दिया पैसे डेढ़ गुना करने का लालच, 4 करोड़ 25 लाख रुपये ठगे
Charkhi-Dadri News in Hindi

हरियाणा: चिट फंड कंपनी बनाकर दिया पैसे डेढ़ गुना करने का लालच, 4 करोड़ 25 लाख रुपये ठगे
सवा चार करोड़ रुपये की ठगी

चिट एंड फंड कंपनी (Chit and Fund Company) द्वारा नवंबर 2018 से मार्च 2019 के दौरान चार माह में साढ़े चार करोड़ रुपये लिए थे, जिनमें से 25 लाख लौटा दिए

  • Share this:
चरखी दादरी. पंजाब के फिरोजपुर जिले की एक चिट एंड फंड कंपनी (Chit And Fund Company) की आड़ में चरखी दादरी के करीब 30 लोगों से चार माह के दौरान करीब चार करोड़ 25 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है. आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद सिटी थाना पुलिस (Police) ने एक ही परिवार के चार लोगों सहित सात पर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

बता दें कि दादरी शहर निवासी सुरेंद्र द्वारा गत 16 सितंबर 2019 को एसपी कार्यालय में धोखाधड़ी करने की शिकायत सौंपी थी. जिसमें बताया गया कि चिट एंड फंड कंपनी द्वारा नवंबर 2018 से मार्च 2019 के दौरान चार माह में आरोपियों ने साढ़े चार करोड़ रुपये लिए थे, जिनमें से 25 लाख लौटा दिए. एसपी द्वारा इसकी जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंपी थी.

जांच पूरी होने में लगे 10 महीने



जांच प्रक्रिया पूरी होने में करीब दस माह का समय लगा और अब सिटी थाना पुलिस ने बस्ती खतरियावाली गांव निवासी एवं स्योर गेन सोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड चिट एंड फंड कंपनी के एमडी मंगतराम सैनी, पत्नी मंजीत कौर, बेटे करण सैनी, बेटी दीप्ति समेत मनोज लांबा, चंद्रप्रकाश व अनूप गढ़वाल के खिलाफ धोखाधड़ी करने का केस दर्ज किया है.
कंपनी के 7 लोगों पर केस दर्ज

सिटी पुलिस थाना प्रभारी तेलूराम ने बताया कि आर्थिक अपराध शाखा की जांच के बाद पुलिस ने फ्रॉड करने के मामले में सात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. जिसमें करीब 30 लोगों के सवार चार करोड़ रुपए बताए जा रहे है. फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading