लाइव टीवी

चरखी दादरी में 15 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे रैली, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 13, 2019, 7:17 PM IST
चरखी दादरी में 15 अक्टूबर को पीएम मोदी करेंगे रैली, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम
हरियाणा के दादरी जिले में 15 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

हरियाणा के दादरी जिले में 15 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव को लेकर चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) को लेकर सभी पार्टियों द्वारा प्रचार चरम पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस अभियान के दौरान हरियाणा (haryana) के चरखी दादरी (Charkhi Dadri )जिले से 15 अक्टूबर को चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी (PM Narendra Modi) दक्षिण हरियाणा के 16 विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों के लिए चुनावी रैली (election rally )को संबोधित करेंगे. पीएम की रैली को लेकर सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबंध किए गए हैं. दिल्ली-नारनौल रोड पर होने वाली रैली स्थल पर वाहनों का आवागमन पूर्णतय बंद होगा. रूट डायवर्ट किए जाएंगे और इस दौरान ड्रोन इस्तेमाल पर प्रतिबंध रहेगा. सुरक्षा (Security) को लेकर पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आला अधिकारियों के साथ रैली स्थल का जायजा लेते हुए दिशा-निर्देश जारी किए. वहीं एसपीजी (Special Protection Group) के अधिकारियों ने भी रैली स्थल पर पुख्ता सुरक्षा चक्र तैयार करने की अंतिम रणनीति तैयार कर ली है.

एसपीजी व हरियाणा पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 15 अक्टूबर को चरखी दादरी में बाढड़ा विधानसभा के गांव घसोला में चुनावी रैली का आयोजन किया जाएगा. रैली को लेकर एसपीजी व हरियाणा पुलिस ने अपने-अपने स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है.  रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस महानिदेशक मनोज यादव व एसपीजी के अधिकारी चरखी दादरी पहुंच चुके हैं. डीजीपी ने स्वयं आला अधिकारियों के साथ रैली स्थल का जायजा लिया और हर पहलुओं पर सुरक्षा को लेकर दिशा-निर्देश दिए.

सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आला अधिकारियों के साथ रैली स्थल का लिया जायजा
सुरक्षा को लेकर पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आला अधिकारियों के साथ रैली स्थल का लिया जायजा


हरियाणा में चार चुनावी रैलियां करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा में चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी पहली बार चरखी दादरी की धरती से प्रचार अभियान की शुरूआत करेंगे. नारनौल रोड पर गांव घसोला के समीप करीब 50 एकड़ में होने वाली रैली को लेकर बीजेपी(Bjp) अपनी ओर से तैयारियों में जुटी हुई है. वहीं पुलिस विभाग ने अपनी ओर से सुरक्षा तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनाव के मद्देनजर जिले के पुलिसकर्मियों की ड्यूटियां पहले से ही लगी हुई हैं.

रैली के दौरान संदिग्ध लोगों पर रहेगी नजर
Loading...

पीएम रैली के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय के मार्फत अन्य जिलों से पुलिस बल की मांग कर सकती है.  रैली में मेटल डिटेक्टर डोर फ्रेम भी लगाए जाएंगे. वहीं रैली के अंदर संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए प्रदेश भर के सीआईडी कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएंगी, इसके अलावा सुरक्षा तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस मुख्यालय से भी वरिष्ठ अधिकारियों भी आ सकते हैं.

हाईवे पर किया जाएगा रूट डायवर्ट 

पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री की प्रस्तावित रैली की सुरक्षा पीएम की सुरक्षा ब्लू बुक के अनुसार होती है. राज्य पुलिस उसी की अनुपालना करते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रही है. उन्होंने कहा कि हाईवे पर रूट डायवर्ट (Root divert) किया जाएगा. इसके लिए ट्रेफिक मैनेजमेंट की ड्यूटी लगाई गई हैं. प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई चूक नहीं होनी चाहिये इसलिए वे स्वयं यहां सुरक्षा का जायजा लेने आए हैं. आला अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं कि सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक नहीं होगी. वहीं रैली स्थल तक आने वालों के लिए पार्किंग स्थल बनाया गया है.

यह भी पढ़ें- 15 अक्टूबर को चरखी दादरी में PMनरेंद्र मोदी की रैली से बदलेगी हरियाणा की फिजां!

यह भी पढ़ें:  INLD का घोषणा पत्र जारी- बेरोजगारों को देंगे ₹15000 प्रति माह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 7:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...