होम /न्यूज /हरियाणा /Haryana Board Exam: 10वीं की परीक्षा का पहला पेपर आउट, वाट्सएप ग्रुपों पर पेपर हुआ Viral

Haryana Board Exam: 10वीं की परीक्षा का पहला पेपर आउट, वाट्सएप ग्रुपों पर पेपर हुआ Viral

Haryana Board Exam Paper Leak: हरियाणा बोर्ड की 10वीं का पेपर परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हो गया.

Haryana Board Exam Paper Leak: हरियाणा बोर्ड की 10वीं का पेपर परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हो गया.

Haryana Board Exam Paper Leak: हरियाणा बोर्ड की 10वीं का पेपर परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही वाट्सएप ग्रुपों पर पह ...अधिक पढ़ें

प्रदीप साहू 

चरखी दादरी. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा नकल रहित परीक्षाओं के दावों की हवा निकल रही है. पहले ही दिन 10वीं की सोशल साइंस का पेपर आउट हो गया, पेपर शुरू होने के कुछ देर बाद ही वाट्सअप ग्रुपों पर वायरल हो गया. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने भी माना कि सोशल मीडिया पर पेपर वायरल हुआ है. विभाग की सात टीमें फील्ड में हैं और अपने स्तर पर जांच कर रही हैं.

इस संबंध में शिक्षा बोर्ड चेयरमैन को ई-मेल से जानकारी भेजी गई है. बता दें कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी द्वारा आयोजित दोपहर साढ़े 12 बजे दसवीं का सोशल साइंस की परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद ही पेपर के सभी सेटों की फोटो वाट्सएप ग्रुपों पर आ गई. वाट्सअप ग्रुपों पर पेपर वायरल होने पर शिक्षा विभाग में हडक़ंप मच गया और विभाग की सात फ्लाइंग टीमों द्वारा फील्ड में जांच के लिए भेजा गया.

अधिकारी बताते रहे दूसरे क्षेत्र का पेपर 

हालांकि शिक्षा अधिकारियों ने दादरी क्षेत्र से पेपर आउट होने को नकारते हुए कहा कि ये सोशल मीडिया पर वायरल पेपर किसी दूसरे क्षेत्र के हो सकते हैं. फिर भी विभाग द्वारा इसकी जांच की जा रही है. इससे पहले भी 12वीं कक्षा का पेपर वाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हुआ था. वाट्सएप ग्रुपों पर पेपर आउट होने पर खुफिया विभाग भी अपने स्तर पर जांच करने में जुट गया है. वहीं कई परीक्षा केंद्रों पर नकल डालने की विडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं.

10वीं का पेपर आउट हुआ है या नहीं, इसकी जांच करा रहे

जिला शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश सभ्रवाल ने बताया कि दसवीं की सोशल साइंस का पेपर आउट होने की जानकारी मीडिया के माध्यम से मिली है. कुछ वाट्सअप ग्रुपों पर पेपर आए हैं. जो संज्ञान में आते ही विभाग की सात टीमें फील्ड में जांच के लिए पहुंची. फिलहाल ये वाट्सएप ग्रुपों पर आने वाले पेपर दादरी क्षेत्र के बाहर के लगते हैं. फिर भी इस मामले की सूचना शिक्षा बोर्ड चेयरमैन के ई-मेल पर भेजी गई है.

Tags: Charkhi dadri news, Haryana board result, Haryana news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें