होम /न्यूज /हरियाणा /शहादत को सलाम: आतंकियों से लोहा लेने जा रहा था दादरी का सपूत, यूं हादसे में हुआ शहीद

शहादत को सलाम: आतंकियों से लोहा लेने जा रहा था दादरी का सपूत, यूं हादसे में हुआ शहीद

मुठभेड़ स्थल के रास्ते में वाहन पलटने से दादरी के जांबाज सूबेदार श्रीओम गौतम शहीद हो गए.

मुठभेड़ स्थल के रास्ते में वाहन पलटने से दादरी के जांबाज सूबेदार श्रीओम गौतम शहीद हो गए.

Charkhi Dadri News: गांव महराणा निवासी श्रीओम गौतम अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान थे और उन्होंने जूनियर एशियाड में देश क ...अधिक पढ़ें

प्रदीप साहू

चरखी दादरी. जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकियों से जारी मुठभेड़ में मोर्चा संभालने के लिए जा रहे सेना के तीन जवान शहीद हो गए हैं. इनमें एक सपूत चरखी दादरी के गांव महराणा निवासी सूबेदार श्रीओम गौतम भी शहीद हो गए हैं. शहीद श्रीओम गौतम की खबर जैसे ही उनके पैतृक गांव पहुंची तो पूरे गांव में शोक की लहर छा गई. बेटे की शहादत की खबर सुनकर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. गांव के लोगों को जहां एक तरफ इस खबर से सदमा पहुंचा है वहीं, दूसरी तरफ देश के लिए बेटे की शहादत पर नाज भी है.

बता दें कि गांव महराणा निवासी श्रीओम गौतम अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान थे और उन्होंने जूनियर एशियाड में देश के लिए गोल्ड मेडल जीता थ. रेसलिंग करते हुए ही श्रीओम वर्ष 1998 में सेना में भर्ती हुए थे. राजपूत राइफल्स में सूबेदार के पद पर तैनात श्रीओम गौतम की इस समय दक्षिण जम्मू कश्मीर में 44 आरआर में तैनाती थी. श्रीओम गौतम तीन भाईयों में दूूसरे नंबर के हैं और बचपन से ही कुश्ती में विशेष रूचि रखते थे. इस कारण उन्होंने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर कई मेडल अपने नाम किए. शहीद की बड़ी बेटी बीएससी की छात्रा है और बेटा बारहवीं कक्षा में पढ़ रहा है. शहीद श्रीओम गौतम ने सेना में रहते हुए भी रेसलिंग में कई मेडल अपने नाम किए थे.

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कनिपोरा गांव के पास आतंकियों की सेना से मुठभेड़ हुई है, जिसमें सेना द्वारा चार आतंकियों को मार गिराया गया है. इसी दौरान मुठभेड़ स्थल के रास्ते में वाहन पलटने से दादरी के जांबाज सूबेदार श्रीओम गौतम शहीद हो गए. बेटे के शहीद होने की सूचना परिजनों को देर रात मिली. जैसे ही गांव के बेटे के शहीद होने की जानकारी मिली तो पूरे गांव में शोक की लहर छा गई और आसपास के क्षेत्र के लोग शहीद सूबेदार श्रीओम गौतम के घर पहुंचने लगे. बताया जा रहा है कि शहीद का शव शनिवार को गांव में पहुंचेगा.

Tags: Charkhi dadri news, Haryana news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें