लाइव टीवी

पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोककर करेंगे हरियाणा के खेतों को सिंचित: PM मोदी

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 15, 2019, 3:03 PM IST
पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोककर करेंगे हरियाणा के खेतों को सिंचित: PM मोदी
हरियाणा में किसानों की समस्या को ऐसे दूर करेंगे पीएम मोदी

हरियाणा चुनाव 2019: हरियाणा प्रदेश के किसानों तक उनके हक का पानी पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री ने मंच के माध्यम से दावा किया कि 70 साल तक जो पानी पाकिस्तान में जाता रहा, उसे रोककर हरियाणा और राजस्थान के किसानों तक पहुंचाएंगे.

  • Share this:
चरखी दादरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने हरियाणा के नए बने 22वें जिले चरखी दादरी (Charkhi Dadri) में चुनावी रैली के दौरान जनता को संबोधित करते हुए देश के जवान, किसान और खिलाडिय़ों को देश की शान बताया व इनके लिए राज्य व केंद्र सरकार (Center Government) द्वारा चलाई जाने वाली विभिन्न योजनाओं को जनता के साथ सांझा किया. अपने भाषण की शुरूआत में प्रधानमंत्री ने ठेठ हरियाणवी भाषा में जनता से संवाद स्थापित किया. जिसके बाद हरियाणा (Haryana) की धरती के शहीदों को नमन कर प्रदेशवासियों से लोकसभा की तर्ज पर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

पाकिस्तान का पानी रोक कर हरियाणा और राजस्थान के किसानों तक पहुंचाएंगे

हरियाणा प्रदेश के किसानों तक उनके हक का पानी पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री ने मंच के माध्यम से दावा किया कि 70 साल तक जो पानी पाकिस्तान में जाता रहा, उसे रोककर हरियाणा और राजस्थान के किसानों तक पहुंचाएंगे. इसके लिए वे लड़ाई लड़ रहे है. उन्होंने कहा कि हरियाणा के 60 वर्ष से ऊपर तक के किसानों तक तीन हजार रूपये निश्चित पेंशन शुरू करके अब तक 650 करोड़ रूपये की सहायता राशि प्रदेश के किसानों तक पहुंचाई गई हैं.

सिंचाई संबंधी कार्यो को जल-जीवन मिशन के तहत जोड़ा

प्रधानमंत्री ने कहा कि किसानों को सिंचाई का पानी पहुंचाने के लिए सिंचाई संबंधी कार्यो को जल-जीवन मिशन के तहत जोड़ा गया है. इसके साथ ही तलाबों, झीलों को फिर से जीवित करने के लिए बजट दिया गया हैं. वही पशु पालकों के लिए भी पशुओं का स्वास्थ्य कार्ड बनाने व पशुओं में आने वाली मुख्य बीमारी मुहखुर के नि:शुल्क टीके लगाने का अभियान भी हरियाणा प्रदेश में चलाया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी


हरियाणा खुल में शौचमुक्त प्रदेश बना
Loading...

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के गांवों ने स्वच्छता के अभियान को अपनाते हुए घर-घर शौचालय स्थापित किए. आज हरियाणा खुल में शौचमुक्त प्रदेश बन गया हैं. वहीं उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 के चुनाव की पहली रैली हरियाणा के जवानों ने उनके लिए रेवाड़ी में आयोजित की थी, जिसमे उन्होंने वन रैंक वन पेंशन का वायदा किया था. इसके तहत पूरे देश के 19 लाख जवानों को लाभ पहुंचा है, जिनमें से अकेले हरियाणा के 2 लाख के लगभग सैनिकों के खातों में 900 करोड़ रूपये पहुंचाए गए.

यह भी पढ़ें- जानें हरियाणा के सीएम मनोहरलाल ने ऐसा क्या कह दिया जिससे तिलमिला गए कांग्रेसी

BJP के घोषणा पत्र पर सुरजेवाला का बयान- कसमें वादे-प्यार वफा सब बाते हैं, बातों का क्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 15, 2019, 2:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...