लाइव टीवी

लोकसभा चुनाव 2019: यहां लोग पेयजल संकट से हैं परेशान, मतदान का किया बहिष्कार

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: May 12, 2019, 8:43 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019: यहां लोग पेयजल संकट से हैं परेशान, मतदान का किया बहिष्कार
मतदान का बहिष्कार

प्रशासन द्वारा गांव में बनाए गए दोनों बूथों पर कोई भी ग्रामीण मतदान के लिए नहीं जाएगा. इसके अलावा ग्रामीणों ने यह भी फैसला लिया कि उनके गांव की समस्या का समाधान नहीं होता है तो वे विधानसभा के अलावा पंचायती चुनावों का भी बहिष्कार करेंगे.

  • Share this:
पिछले काफी समय से पेयजल संकट झेल रहे चरखी दादरी के गांव दातोली में ग्रामीणों ने पंचायत कर मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. सरपंच की अध्यक्षता में हुई पंचायत में फैसला लिया कि गांव के दोनों बूथों पर मतदान के दिन कोई भी ग्रामीण मतदान नहीं करने नहीं जाएगा. इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ रोष प्रदर्शन भी किया.

पंचायत द्वारा लिए फैसले के बाद प्रशासन के शत-प्रतिशत मतदान के दोवे खोखले साबित होते दिखाई दे रहे हैं. हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना मिलने ग्रामीणों को समझाने भी पहुंचे. लेकिन पंचायत अपने फैसले पर अडिग है और पूर्ण रूप से मतदान का बहिष्कार करेगी.

पंचायत की अध्यक्षता कर रहे सरपंच दयानंद ने बताया कि उनके गांव में पिछले 35 वर्षों से पेयजल का संकट बना हुआ है. समाधान को लेकर पिछली व इस बार की पंचायत बार-बार संबंधित अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों तक दखास्त लगाकर मिल चुके हैं. लेकिन समाधान नहीं हुआ और आज ग्रामीणों ने एकजुट होकर फैसला लिया है कि पेयजल का स्थाई समाधान होने तक मतदान का बष्हिकार जारी रहेगा.

जिले के अंतिम छौर पर बसे गांव दातोली में शुक्रवार देर शाम पंचायत हुई, जिसमें गांव में पेयजल संकट को लेकर विचार-विमर्श किया गया. पंचायत में गांव के मौजिज लोगों की कमेटी बनाई गई और पूरा फैसला कमेटी द्वारा लेने पर सहमती हुई. शनिवार को कमेटी सदस्यों व ग्रामीणों की सरपंच दयानंद की अध्यक्षता में दोबारा पंचायत हुई और सर्वसम्मति से फैसला लिया कि पेयजल संकट से परेशान ग्रामीण पूर्ण रूप से मतदान का बहिष्कार करेंगे.

प्रशासन द्वारा गांव में बनाए गए दोनों बूथों पर कोई भी ग्रामीण मतदान के लिए नहीं जाएगा. इसके अलावा ग्रामीणों ने यह भी फैसला लिया कि उनके गांव की समस्या कासमाधान नहीं होता है तो वे विधानसभा के अलावा पंचायती चुनावों का भी बहिष्कार करेंगे.

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव 2019: विराट कोहली ने गुरुग्राम में डाला वोट, मतदाताओं से की ये अपीललोकसभा चुनाव 2019 : कौन साबित होगा ‘सियासी सूरमा’…दांव पर विरासत

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को कहा झूठा, बोले- वो करते हैं नकली वादे

केजरीवाल का पीएम पर आरोप, कहा- मोदी की आतंकवादियों से सेटिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 12, 2019, 8:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर