लोकसभा चुनाव: गंदगी से परेशान लोग करेंगे मतदान का बहिष्कार, बोले- नेताओं ने तोड़ा वादा

रविदास नगर क्षेत्र के लोगों के मुताबिक पांच साल पहले कई उम्मीदवार क्षेत्र में आए थे और विकास का वादा किया था लेकिन उसके बाद अब तक विधायक को लोगों ने नहीं देखा

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: April 18, 2019, 12:01 PM IST
लोकसभा चुनाव: गंदगी से परेशान लोग करेंगे मतदान का बहिष्कार, बोले- नेताओं ने तोड़ा वादा
कॉलोनी में फैली गंदगी
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: April 18, 2019, 12:01 PM IST
हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान होना है लेकिन दादरी शहर की एक कॉलोनी ऐसी है जहां के निवासी गंदगी से खासे परेशान हैं. पांच साल पहले राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों ने शहर के रविदास नगर क्षेत्र में विकास के वायदे किए थे, लेकिन कॉलोनी में अब तक न तो सडक़ बनी और न ही लोगों को गंदगी और जलभराव से मुक्ति मिल सकी. यहां के लोग नेताओं के वायदे तोड़ऩे से खफा हैं. ऐसे में लोगों ने अब मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

करीब दस साल पहले रविदास नगर क्षेत्र में सडक़ बनी थी लेकिन उसके बाद यहां सडक़ ढूंढे नहीं मिलती. गहरे गड्ढे और जलभराव से कॉलोनी का यह हिस्सा किसी गांव की कच्ची पगडंडी से भी खराब है. नालियों की सफाई हुए कई साल बीत गए. बजबजाती नालियों के साथ गंदगी के ढेर लगे हुए हैं. क्षेत्रीय लोग इसको लेकर प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन कोई त्वरित कार्रवाई नहीं की गई. सफाई, नाली और सड़क़ की समस्या पर कार्रवाई होते न देख लोगों ने अब मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.



नेताओं ने तोड़ा वादा, इसलिए हैं खफा

रविदास नगर क्षेत्र के लोगों के मुताबिक पांच साल पहले कई उम्मीदवार क्षेत्र में आए थे और विकास का वादा किया था लेकिन उसके बाद अब तक विधायक को लोगों ने नहीं देखा. जनप्रतिनिधियों और अफसरों से उनका विश्वास टूट चुका है, इसलिए वादा तोडऩे वाले नेताओं के लिए मतदान के बहिष्कार का फैसला मजबूरी में लिया गया है.

अनेकों बार अधिकारियों को लिखित में दी शिकायत

नगर पार्षद प्रतिनिधि सतबीर चौहान ने बताया कि उनके क्षेत्र मे जो समस्याएं हैं वह विरासत में मिली हैं. वे उनके क्षेत्र की समस्या को लेकर नगरपरिषद से प्रशासनिक अधिकारियों को अनेकों बार लिखित में शिकायत दे चुके हैं. लेकिन इस क्षेत्र की ओर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया. ऐसे में स्थानीय लोगों द्वारा मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय सही व उचित है. वे लोगों के साथ हैं.

ये भी पढ़ें-
Loading...

म‌ोहाली में कॉल सेंटर जा रही हिमाचली युवती से रेप, SHO सस्पेंड

प्यार पर परिजनों का वार, रेस्टोरेंट में बैठे प्रेमी जोड़े की पिटाई CCTV में कैद

भिवानी में प्रेमी जोड़े ने की आत्महत्या, फंदे से लटकते मिले दोनों के शव
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार