फार्मासिस्ट हड़ताल : दवा नहीं मिलने पर मरीजों ने हड़ताली कर्मियों पर उतारा गुस्सा
Charkhi-Dadri News in Hindi

फार्मासिस्ट हड़ताल : दवा नहीं मिलने पर मरीजों ने हड़ताली कर्मियों पर उतारा गुस्सा
दवा नहीं मिलने पर धरने पर बैठे फार्मासिस्टों पर गुस्सा उतारतीं मरीज और उनके परिजन

चरखी-दादरी जिले में फार्मासिस्टों की हड़ताल के दूसरे दिन मरीजों को अस्पताल में दवा नहीं मिली. इससे नाराज मरीजों ने धरने पर बैठे फार्मासिस्टों को जमकर खरी-खोटी सुनाई.

  • Share this:
हरियाणा के चरखी-दादरी जिले में फार्मासिस्टों की हड़ताल का स्वास्थ्य सेवाओं पर खासा असर पड़ा है. मरीज दवा के लिए भटकने को मजबूर हैं. दादरी में फार्मासिस्टों की हड़ताल के दौरान अस्पताल में दवाएं नहीं मिलने से खफा मरीजों ने अपना गुस्सा हड़ताली कर्मियों पर उतारा. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों खरी-खोटी भी सुनाई. फार्मासिस्टों ने सामूहिक छूटी लेते हुए आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन की घोषणा की है.

मीडिया से फार्मासिस्टों की समास्याएं बताते फार्मासिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दलाल 


वित्त मंत्री के आवास का घेराव करने की घोषणा  



फार्मासिस्टों की हड़ताल के दूसरे दिन स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं. इनके काम छोड़ने से मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को जिले के सभी फार्मासिस्ट लगातार दूसरे दिन जिला अस्पताल दादरी में एकत्रित हुए और धरना-प्रदर्शन किया. जिला प्रधान नवीन कासनी की अगुवाई में विरोध प्रदर्शन में निर्णय लिया गया कि अगर सरकार ने उनकी मांगों पर विचार नहीं किया तो एक सितंबर को रोहतक में वित्त मंत्री के निवास का घेराव किया जाएगा.
मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद भी वित मंत्रालय में धूल फांक रही फाइल

फार्मासिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दलाल ने कहा कि सरकारी तंत्र ने स्वास्थ्य विभाग में सबसे ज्यादा काम करने वाले वर्ग को लगातार नीचे धकेलने का काम किया है. फार्मासिस्ट वर्ग की मुख्य मांग से जुड़ी 4600 ग्रेड पे की फाइल मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री की मंजूरी के बाद भी वित मंत्रालय में धूल फांक रही है. ऐसे में अब आर-पार की लड़ाई लड़ते हुए एक सितंबर को वित्त मंत्री के निवास का घेराव किया जाएगा और उसी समय आगे की रणनीति की घोषणा की जाएगी.

ये भी पढ़ें-  कुलदीप बिश्नोई के खिलाफ IT विभाग की बड़ी कार्रवाई

US OPEN 2019: हरियाणा के सुमित नागल ने फेडरर को एक सेट हराया
राम रहीम को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, पैरोल याचिका खारिज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading