Home /News /haryana /

हरियाणा पुलिस की करवा चौथ पर अनूठी पहल, हेलमेट भूल आए पतियों को थमाए फूल, दी ये नसीहत

हरियाणा पुलिस की करवा चौथ पर अनूठी पहल, हेलमेट भूल आए पतियों को थमाए फूल, दी ये नसीहत

हरियाणा यातायात पुलिस नेकरवा चौथ पर अनूठी पहल की है.

हरियाणा यातायात पुलिस नेकरवा चौथ पर अनूठी पहल की है.

Charkhi-Dadri News: पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने उन्हें त्योहार के महत्व को समझाते हुए बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के बीच पहुंचकर गुलाब का फूल बांटा है. इसके साथ ही संदेश देने का प्रयास किया है कि जिंदगी को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी सिर्फ पत्नियों की नहीं बल्कि हमारी भी है.

अधिक पढ़ें ...

    प्रदीप साहू

    चरखी दादरी. करवा चौथ (Karwa Chauth) पर पतियों को हेलमेट पहनने का संकल्प दिलाते हुए हरियाणा की यातायात पुलिस (Haryana Traffic Police) ने फूल देकर अनूठी पहल (Unique initiative) शुरू की है. इस दौरान महिला पुलिस ने हेलमेट घर में भूल आए पतियों को फूल देकर समझाइश दी. उनसे कहा कि आपकी पत्नी ने आपके की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा है. वह लंबी उम्र की कामना करती हैं. इसलिए घर पहुंचकर पत्नी के समक्ष यातायात नियमों का पालन करने का भी संकल्प लें.

    बिना हेलमेट दो पहिया वाहन चलाने वालों को पुलिस टीम ने खुशियों की दीवार के सहयोग से गुलाब का फूल भेंटकर जागरूकता का संदेश दिया. इस दौरान पुलिस प्रशासन ने बताने का प्रयास किया हेलमेट पहनना कितना जरूरी है. घर में पत्नी और परिवार के सदस्यों को बाहर गए सदस्यों का हमेशा इंतजार रहता है. कम से कम उनकी खुशी और सुरक्षित घर पहुंचने के लिए हेलमेट पहनना जरूरी है.

    ट्रैफिक पुलिस की पहल की चर्चा 

    करवा चौथ पर आयोजित पुलिस का विशेष जागरूकता अभियान शहर में चर्चा का विषय है. पुलिस ने विशेष अभियान चलाते हुए हेलमेट पहनकर बाइक राउडिंग करने वालों को गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया. बिना हेलमेट फर्राटा भरने वालों को ना केवल समझाया बल्कि हेलमेट की उपयोगिता की जानकारी दी. पुलिस अधिकारी सुनीता ने बताया कि विशेष अभियान चलाकर यातायात नियम तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी करती है. करवा चौथ के दिन पत्नियां अपने पति की सुरक्षित जिंदगी के लिए व्रत रखती हैं.

    पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने उन्हें त्योहार के महत्व को समझाते हुए बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों के बीच पहुंचकर गुलाब का फूल बांटा है. इसके साथ ही संदेश देने का प्रयास किया है कि जिन्दगी को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी पत्नियों की ही नहीं बल्कि हमारी भी हैं.

    Tags: Charkhi Dadri, Haryana news, Haryana police, Traffic Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर