लाइव टीवी

मांगों को लेकर फिर भड़के रोडवेजकर्मी, भूख हड़ताल शुरू
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 13, 2018, 4:11 PM IST
मांगों को लेकर फिर भड़के रोडवेजकर्मी, भूख हड़ताल शुरू
हरियाणा रोडवेज

उन्होंने कहा कि पहले विभाग के कर्मचारियों का ओवर टाइम बंद किया बाद में ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का ठहराव बंद करके अब चालकों को हटाया जा रहा है, जिसको किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

  • Share this:
हरियाणा रोडवेज में वर्ष 2016 में भर्ती हुए चालकों की सेवा समाप्ती के पत्र जारी करने व विभाग का निजीकरण करने के विरोध में रोडवेज कर्मचारी फिर से आर-पार की लड़ाई के मूड़ में हैं. तालमेल कमेटी के आह्वान पर विभिन्न यूनियनों द्वारा मांगों को लेकर दादरी बस स्टैंड पर रोष मीटिंग करते हुए दो दिवसीय भूख हड़ताल शुरू कर दी है. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो आर-पार की लड़ाई लड़ते हुए बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

हरियाणा रोडवेज तालमेल कमेटी के आह्वान पर कर्मचारी नेता रणबीर गहलौत, इंटक प्रधान  राजेश रावलधी, एसकेएस प्रधान भूप सिंह धनासरी, मैनेजमेंट प्रधान संतोष बूरा और बीएमएस प्रधान भरपुर मिर्च के संयुक्त नेतृत्व में रोष मीटिंग की. मीटिंग के बाद रोडवेज के सात कर्मचारियों ने दो दिवसीय भूख हड़ताल शुरू कर रोष प्रदर्शन किया.

बारिश और ओलावृष्टि से रबी की फसलें बर्बाद, स्पेशल गिरदावरी की मांग

इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने कहा कि प्रदेश की सरकार रोडवेज विभाग को बंद करने की मंशा के साथ कर्मचारी विरोधी फैसलें लिए जा रहे हैं, जिसको लेकर दो दिवसीय भूख हड़ताल शुरू की गई है. अबकी बार सरकार द्वारा कोई ठोस समाधान नहीं किया गया तो विभाग की तालमेल कमेटी सरकार और विभाग के खिलाफ रणनीति तैयार करते हुए बड़े आंदोलन की घोषणा की जा सकती है. कमेटी सदस्यों ने वर्ष 2016 में लगे चालकों को हटाने के फैसले का विरोध किया.



मुख्यमंत्री द्वारा दी गई सहायता राशि से बची तीन बेटियों के पिता की जान

उन्होंने कहा कि पहले विभाग के कर्मचारियों का ओवर टाइम बंद किया बाद में ग्रामीण क्षेत्रों में बसों का ठहराव बंद करके अब चालकों को हटाया जा रहा है, जिसको किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. तालमेल कमेटी अब कर्मचारी हितों को लेकर संघर्ष कर रही है. अगर सरकार अपने फैसले से नहीं हटी तो इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी.

रोडवेज नेताओं ने कहा कि पांच राज्यों में भाजपा सरकार को मुंह की खानी पड़ी है. अगर कर्मचारियों के साथ ऐसा ही रहा तो हरियाणा में भी कर्मचारी सरकार के खिलाफ जाएंगे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2018, 4:01 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर