लाइव टीवी

4 दिन और नहीं चलेगी हरियाणा रोडवेज की बसें, बढ़ाई गई हड़ताल
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 25, 2018, 3:37 PM IST
4 दिन और नहीं चलेगी हरियाणा रोडवेज की बसें, बढ़ाई गई हड़ताल
हरियाणा रोडवेज

सरबत सिंह पूनिया ने कहा कि सरकार के सामने कर्मचारी ना तो किसी वेतन भत्ते की डिमांड कर रहे हैं और ना ही अपना कोई लालच लेकर कर्मचारी हड़ताल पर हैं.

  • Share this:
परिवहन मंत्री के साथ रोडवेज कर्मचारियों की वार्ता विफल होने के बाद हरियाणा रोडवेज की हड़ताल को कर्मचारियों ने अगले 4 दिन के लिए बढ़ा दिया है. यह बड़ा फैसला लेते हुए हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रदेश महासचिव सरबत सिंह पूनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार के साथ हुई बातचीत में रोडवेज कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल में शामिल यूनियन नेताओं को सरकार ने 200 बसों का ठेका दिए जाने का ऑफर दिया, जोकि किसी भी सूरत में जायज बात नहीं है.

सरबत सिंह पूनिया ने कहा कि सरकार के सामने कर्मचारी ना तो किसी वेतन भत्ते की डिमांड कर रहे हैं और ना ही अपना कोई लालच लेकर कर्मचारी हड़ताल पर हैं. उन्होंने कहा कि हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी केवल और केवल रोडवेज विभाग को बचाने के लिए हड़ताल पर हैं.

काली डाई कर 17.50 लाख में बेच दिया सफेद घोड़ा, रंग उतरने पर हुआ खुलासा

सरकार के सामने कर्मचारियों की मांग केवल एक ही है कि 720 प्राइवेट बसों के परमिट का फैसला सरकार वापस ले और हरियाणा रोडवेज के बेड़े में बसों की संख्या बढ़ाई जाए ताकि हरियाणा की जनता को बेहतर और सुविधाजनक परिवहन सेवा उपलब्ध हो. यूनियन नेता पूनिया ने कहा कि सरकार अपनी हठधर्मिता पर अड़ी है और कर्मचारी रोडवेज विभाग को बचाने के लिए किसी भी सूरत में अपनी मांग से पीछे नहीं हट सकते.



पूनिया ने कहा कि सरकार के पास अगर रोडवेज को बचाने के लिए फंड की कमी है तो रोडवेज के कर्मचारी अपनी 1 दिन की सैलरी सरकार के खाते में जमा करवा सकते हैं. यहां तक कि कर्मचारी अपने बोनस भी छोड़ सकते हैं, लेकिन सरकार पहले अपनी जिद छोड़ कर 720 प्राइवेट बसों के परमिट देने का फैसला वापस ले. पूनिया ने कहा कि सरकार जब तक इस मांग पर सहमत नहीं होती है तब तक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे और फिलहाल हरियाणा रोडवेज की हड़ताल को अगले 4 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2018, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,117,299

     
  • कुल केस

    1,554,960

    +37,000
  • ठीक हुए

    345,833

     
  • मृत्यु

    91,828

    +3,373
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर