लाइव टीवी

मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों की प्रशासन से वार्ता बेनतीजा, नहीं मनाएंगे होली

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: March 18, 2019, 10:47 PM IST
मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर किसानों की प्रशासन से वार्ता बेनतीजा, नहीं मनाएंगे होली
उचित मुआवजा ना मिले पर होली ना मनाने का धरना दे रहे किसानों ने लिया निर्णय

पिछले 21 दिन से नेशनल हाईवे की अधिग्रहित जमीन का मुआवजा प्रति एकड़ दो करोड़ की मांग को लेकर किसान चरखी दादरी के गांव रामनगर में धरने पर बैठे हैं. सोमवार को प्रदेश भर की करीब डेढ़ दर्जन खापों के प्रतिनिधि धरने का समर्थन करने पहुंचे.

  • Share this:
नेशनल हाईवे ग्रीन कॉरिडोर-152डी के लिए अधिग्रहित जमीन का मुआवजा बढ़ाने की मांग को लेकर पिछले 21 दिन से धरना दे रहे किसानों को प्रदेश के दर्जनों खापों का समर्थन मिला है. खाप प्रतिनिधियों व किसानों ने एकजुट होकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि किसान इस बार होली का पर्व नहीं मनाएंगे. काली होली के रूप में धरनास्थल पर सरकार व प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. इस दौरन खापों, किसानों व भाकियू नेताओं की डीसी से दो घंटे तक वार्ता हुई. वार्ता बेनतीजा होने पर किसानों व खापों ने धरने पर पहुंचकर सर्वसम्मति से कई अहम फैसले लेते हुए आंदोलन को बड़े स्तर पर करके आरपार की लड़ाई की घोषणा की.

पिछले 21 दिन से नेशनल हाईवे की अधिग्रहित जमीन का मुआवजा प्रति एकड़ दो करोड़ की मांग को लेकर किसान चरखी दादरी के गांव रामनगर में धरने पर बैठे हैं. सोमवार को प्रदेश भर की करीब डेढ़ दर्जन खापों के प्रतिनिधि धरने का समर्थन करने पहुंचे. इससे पूर्व किसा नेता रमेश दलाल, हुड्डा खाप के प्रधान कर्ण सिंह हुड्डा, सांगवान खाप प्रधान सोमवीर सांगवान की अगुवाई में खाप प्रतिनिधियों, किसान व भाकियू नेताओं की डीसी अजय सिंह तोमर से वार्ता हुई.

दो घंटे चली वार्ता सिरे नहीं चढ़ने पर धरनास्थल पर पहुंच खापों ने आगे की रणनीति बनाई. खाप प्रतिनिधि कर्ण सिंह हुड्डा ने कहा कि हम किसानों के साथ हैं और आर-पार की लड़ाई लड़करर उनका हक दिलाएंगे. वहीं धरने की अध्यक्षता करते हुए किसान नेता विनोद मौड़ी व अनूप खातीवास ने संयुक्त रूप से खापों व किसानों के निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि सरकार व प्रशासन के बीच समन्वय नहीं होने के कारण किसानों को काफी नुकसान होगा. प्रशासन के नए कलेक्टर रेट निर्धारित नहीं करने से उनकी जमीन कौड़ियों के भाव जाएगी.



यह भी पढ़ें- सुरक्षा गार्डों को बंधक बना 20 लाख की डकैती डालने वाले गिरोह के तीन गिरफ्तार

यह भी पढ़ें - 500 रुपये उधार न चुकाने पर युवक की हत्या, चारों आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 18, 2019, 10:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...