लाइव टीवी

पेयजल समस्या से परेशान इस गांव के लोग, करेंगे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 7, 2019, 4:28 PM IST
पेयजल समस्या से परेशान इस गांव के लोग, करेंगे विधानसभा चुनाव का बहिष्कार
गांव रानीला में हुई पंचायत में लिया फैसला

गांव की पंचायत 15 अक्टूबर तक प्रशासन का इंतजार करेगा. समधान नहीं होने पर फिर से पंचायत बुलाकर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

  • Share this:
चरखी दादरी. जिले के गांव रानीला में पिछले कई वर्षों से पेयजल संकट (Drinking water crisis) झेल रहे ग्रामीणों ने पंचायत (Panchayat) कर फैसला लिया कि अगर समाधान नहीं किया तो वे विधानसभा चुनाव में मतदान बहिष्कार कर सकते हैं. गांव की पंचायत 15 अक्टूबर तक प्रशासन का इंतजार करेगा. समधान नहीं होने पर फिर से पंचायत बुलाकर अंतिम फैसला लिया जाएगा.

गांव रानीला में बजुर्ग रामेश्वर साहू की अध्यक्षता में पंचायत आयोजित की गई. पंचायत में ग्रामीणों ने पिछले काफी समय से पेयजल संकट को लेकर अपनी राय दी. इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि सुनील साहू ने बताया कि उनके गांव के जलघर से इंदिरा कैनाल पर पाइप लाइन डाली जा चुकी है. बावजूद इसके संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा बिजली का कनैक्शन नहीं दिया गया.

15 अक्टूबर तक करेंगे इंतजार

वहीं ठेकेदार द्वारा संबंधित विभाग के आला अधिकारियों से मिलकर पाइप लाइन को फाइनल नहीं करवाया जा रहा है. ऐसे में गांव के दोनों जलघर खाली पड़े हैं. ग्रामीणों को मजबूरी में पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है. इस दौरान ग्रामीणों ने फैसला लिया कि इस समय विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार किया जाए ताकि सरकार व प्रशासन उनकी समस्या का समाधान कर सकें. साथ ही निर्णय लिया कि 15 अक्टूबर तक ग्रामीण इंतजार करेंगे. इस दौरान समाधान नहीं होता है तो फिर से पंचायत कर मतदान बहिष्कार का अंतिम फैसला लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

कुमारी शैलजा बोलीं, हरियाणा में सत्ता में आने पर माफ करेंगे किसानों का कर्ज

हम कहते हैं भारत माता की जय, कांग्रेस कहती है सोनिया माता की जय: खट्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...