लाइव टीवी

36 लाख के पैकेज को ठुकराकर आईआईटीएन आशीष ने पास की UPSC परीक्षा

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: April 7, 2019, 4:01 PM IST
36 लाख के पैकेज को ठुकराकर आईआईटीएन आशीष ने पास की UPSC परीक्षा
दादरी: 36 लाख के पैकेज को ठुकराकर आईआईटीएन आशीष ने पास की UPSC परीक्षा

दादरी के आशीष ने आईटी कानपुर में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया था. इस पर सालाना 36 लाख के पैकेज को ठुकराकर आशीष ने UPSC की तैयारी शुरू की और दूसरी बार में सफलता प्राप्त कर ली.

  • Share this:
हरियाणा में चरखी दादरी के होनहार आशीष ने UPSC ऑल इंडिया में 536वां रैंक हासिल किया है. ऐसे में ग्रामीण परिवेश से निकली इस प्रतिभा पर ग्रामीणों खुशी का माहौल है. ग्रामीण परिवेश से निकलते हुए दादरी के गांव मिसरी निवासी आशीष डागर ने बीते शुक्रवार को आए UPSC के रिजल्ट में ऑल इंडिया में 536वां रैंक हासिल किया है. बेटे की इस उपलब्धि पर परिजनों और ग्रामीणों ने मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई.

बता दें कि आशीष ने आईटी कानपुर में भी प्रथम स्थान प्राप्त किया था. इस पर सालाना 36 लाख के पैकेज को ठुकराकर आशीष ने UPSC की तैयारी शुरू की और दूसरी बार में सफलता प्राप्त कर ली. इस तरह चरखी दादरी के मिसरी गांव के होनहार और काबिल आशीष ने UPSC की परीक्षा में अपना परचम लहराया.

UPSC पास करने की सूचना मिलते ही माता-पिता और ग्रामीण बेहद खुश हो गए. बता दें कि पिता दिल्ली में आर्मी में कार्यरत हैं. माता-पिता का कहना है कि उनका बेटा कभी रिश्वत नहीं लेगा और हमेशा देश की सेवा करेगा. अंकुर की मां किरोसता ने बताया कि उनके बेटे का रहन सहन बेहद ही सिम्पल है. वहीं पिता जगदीश ने कहा कि आशीष ने घर पर रहकर ही परिजनों और ग्रामीणों के सहयोग से इस मुकाम हासिल किया है. यह गांव और जिले के लिए बेहद खुशी की बात है.

परिजनों ने बताया कि आशीष ने आईआईटी में भी टॉप किया था. वहीं दूसरी बार में UPSC में मिली सफलता पर गांव में खुशी की लहर है.

ये भी पढ़ें:- करनाल की बेटी ने पूरा किया IAS बनने का सपना, UPSC में हासिल की 586वीं रैंक 

ये भी पढ़ें:- BJP ने हरियाणा की 8 सीटों के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, पढ़ें किसे-कहां से मिला टिकट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2019, 2:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...