राकेश टिकैत के समर्थन में फौगाट खाप की देर रात मीटिंग, किसान आंदोलन को मजबूत करने का फैसला

किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए बैठक

किसान आंदोलन को मजबूत करने के लिए बैठक

Haryana News: फौगाट खाप 19 की सर्वजातीय पंचायत में दिल्ली कूच करने सहित कई निर्णय लिए जा सकते हैं. खाप नेताओं ने क‍हा कि राकेश टिकैत के साथ ज्‍यादती नहीं होने दी जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 5:06 PM IST
  • Share this:
चरखी दादरी. यूपी बार्डर पर पुलिस एक्शन के विरोध में किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) द्वारा सरकार पर लगाए आरोपों के बाद फौगाट खाप (Phogat Khap) ने देर रात आपातकालीन मीटिंग बुलाई और किसान आंदोलन को मजबूत करने का फैसला किया. देर रात ही खाप की अगुवाई में किसानों ने प्रदर्शन करते हुए डीसी कैंप कार्यालय पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. शुक्रवार को फौगाट खाप 19 की सर्वजातीय पंचायत में दिल्ली कूच करने सहित कई निर्णय लिए जा सकते हैं.

खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में बीती देर रात आपातकालीन मीटिंग बुलाई गई थी. दादरी के स्वामी दयाल धाम में आयोजित मीटिंग में खाप पदाधिकारियों ने स्पष्ट किया कि किसान नेता राकेश टिकैत के साथ पुलिस और सरकार द्वारा ज्यादती नहीं होने दी जाएगी. सरकार और पुलिस द्वारा किसान आंदोलन को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. खाप व किसान एकजुट होकर सरकार के खिलाफ आंदोलन को फिर से मजबूत करेंगे और राकेश टिकैत के साथ ज्यादती नहीं होने देंगे.

Youtube Video


उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
खाप प्रधान बलवंत नंबरदार व प्रवक्त शमशेर खातीवास ने कहा कि आपातकालीन मीटिंग के बाद डीसी राजेश जोगपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा है. साथ ही कहा गाय है कि जो किसान रात को ही दिल्ली जाना चाहते हैं, वे तुरंत निकल जाएं. शुक्रवार सुबह खाप की सर्वजातीय पंचायत बुलाकर बड़े फैसले लिए जाएंगे और जिम्मेदारियां लगाते हुए राकेश टिकैत के समर्थन में दिल्ली बॉर्डर पर पहुंचेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज