चरखी दादरी: कोरोना गाइडलाइन के बीच मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

कोरोना महामारी के बीच ऐसे मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस

फाइनल रिहर्सल (Final Rehearsal) के दौरान ये निर्देश दिए गए. डीसी शिव प्रसाद शर्मा (Shiv Prasad Sharma) करेंगे ध्वजारोहण.

  • Share this:
चरखी दादरी. कोरोना महामारी के बीच चरखी दादरी (Charkhi dadri) जिला में 74वें स्वतंत्रता दिवस समारोह का आयोजन किया जाएगा. समारोह की फाइनल रिहर्सल के दौरान कोरोना गाइडलाइन (Guideline) अनुसार लोगों को जागरूक किया गया. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों के बीच सोशल डिस्टेंस अनुसार स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने दिशा-निर्देश दिए. डीसी शिव प्रसाद शर्मा जिला स्तरीय कार्यक्रम में ध्वजारोहण करेंगे.

कोरोना के मद्देनजर इस बार स्वतंत्रा दिवस समारोह सरकार की गाइडलाइन अनुसार आयोजित किया जाएगा. समारोह में आपसी दूरी अपनाकर ही परेड की तैयारियां चल रही है. पुलिस व सुरक्षाबलों ने कोरोना महामारी से बचाव की तमाम एहतियात बरतते हुए रिहर्सल पूरा किया है.

जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में परेड एवं अन्य कार्यक्रमों की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई. डीसी शिव प्रसाद शर्मा द्वारा फाइनल रिहर्सल में ध्वजारोहण करते हुए परेड की सलामी ली गई. डीसी व एसपी बलवान सिंह राणा ने संयुक्त रूप से परेड और कार्यक्रमों का जायजा लिया.

समारोह में संबंधितों को रिहर्सल के दौरान फुलड्रेस में शामिल होने के निर्देश जारी किए. डीसी शिव प्रसाद शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण जिला मुख्यालय पर आयोजित मुख्य समारोह सादगीपूर्ण तरीके से मनाया जाएगा और कार्यक्रम संक्षिप्त होंगे. सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के निर्देर्शों की पालना का भी ध्यान रखा जाएगा.

वहीं एसपी बलवान सिंह राणा ने बताया कि जिलास्तरीय समारोह मेंं पुलिस की टीम शारीरिक दूरी व मास्क आदि पर निगरानी रखेगी. स्टेडियम में निमंत्रण पत्र के आधार पर ही प्रवेश की अनुमति होगी. इस बार कोविड को देखते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों तथा आमजन की उपस्थिति को सीमित कर दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.