लाइव टीवी

हरियाणा: भाकियू ने किसान पंचायत में लिए कई निर्णय, करेंगे आंदोलन

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 16, 2020, 2:16 PM IST
हरियाणा: भाकियू ने किसान पंचायत में लिए कई निर्णय, करेंगे आंदोलन
हरियाणा के किसान करेंगे बड़ा आंदोलन!

किसानों (Farmers) ने कहा कि जजपा (JJP) ने चुनाव से पूर्व बुढापा पेंशन 5100 रुपए देने का वायदा किया गया था. लेकिन सरकार में हिस्सा होने के बाद भी बुजुर्गों को वायदा अनुसार पेंशन नहीं दी गई.

  • Share this:
चरखी दादरी. भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) द्वारा किसान पंचायत का आयोजन कर किसानों से संबंधित कई मुद्दों पर चर्चा (Discussion) की. इस दौरान कई निर्णय लेते हुए किसानों के साथ हो रहे अन्याय को लेकर बड़ा आंदोलन करने का निर्णय लिया. साथ ही बाजरा की अवैध खरीद घोटाले की विजीलेंस जांच करवाने और बुढापा पेंशन 5100 रुपए दिलाने के लिए जिला स्तर पर धरने दिए जाने पर भी विचार किया गया. इस दौरान भाकियू पदाधिकारियों ने रोष स्वरूप शहर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपा.

भाकियू के युवा प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद की अगुवाई में दादरी के रोज गार्डन में किसान पंचायत का आयोजन किया गया. पंचायत की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जगबीर घसोला द्वारा की गई. इस दौरान किसानों की समस्याओं से संबंधित अनेक मुद्दों पर चर्चा की गई. साथ ही बाजरा की अवैध खरीद घोटाले की उच्च स्तर पर जांच करवाने व दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

'वादें के अनुसार नहीं बढ़ाई गई पेंशन'

किसानों ने कहा कि जजपा ने चुनाव से पूर्व बुढापा पेंशन 5100 रुपए देने का वायदा किया गया था. लेकिन सरकार में हिस्सा होने के बाद भी बुजुर्गों को वायदा अनुसार पेंशन नहीं दी गई. वहीं दादरी की अनाजमंडी में बाजरा खरीद के दौरान आढतियों द्वारा अधिकारियों से मिलकर बड़ा घोटाला किया गया. घोटाले की उच्च स्तर पर जांच करवाने के लिए भाकियू पदाधिकारी कृषि मंत्री जेपी दलाल से मिले थे. बावजूद इसके जांच करवाने की बजाए अधिकारियों को बचाया जा रहा है.

किया जाएगा आंदोलन

भाकियू युवा प्रदेशाध्यक्ष रवि आजाद ने कहा कि बुजुर्गों को 5100 रुपए बुढापा पेंशन दिलाने और बाजरा खरीद की उच्च स्तरी पर जांच करवाने के लिए बड़ा आंदोलन किया जाएगा. साथ ही किसानों से संबंधित समस्याओं को लेकर किसानों को एकजुट करते हुए भविष्य की रणनीति तैयार की जाएगी.

ये भी पढे़ं - फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइलये भी पढ़ें - पुलिस ने काटा 23,500 रुपये का चालान, बाइक वहीं छोड़कर भागा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 2:16 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर