अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फौगाट चरखी दादरी से लड़ सकती हैं चुनाव!

महाबीर फौगाट ने कहा कि बबीता फौगाट बाढड़ा या चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छुक है.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: August 13, 2019, 2:33 PM IST
अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फौगाट चरखी दादरी से लड़ सकती हैं चुनाव!
महाबीर फौगाट ने कहा कि बबीता फौगाट बाढड़ा या चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छुक है.
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: August 13, 2019, 2:33 PM IST
अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान बबीता फौगाट अब कुश्ती के अखाड़े से निकलकर राजनीति में हाथ अजमाएगी. पिता व द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर फौगाट के साथ बबीता भाजपा में शामिल हो चुकी है. बबीता फौगाट को पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव में स्टार प्रचारक के साथ-साथ चुनाव के मैदान में भी उतारा जा सकता है. महाबीर फौगाट ने कहा कि बबीता फौगाट बाढड़ा या चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छुक है. बबीता को लोकसभा चुनाव के दौरान ही भाजपा पार्टी में शामिल करवाने की चर्चाएं चल रही थीं. बबीता प्रधानमंत्री द्वारा लिए गए फैसलों की बहुत बड़ी प्रशंसक रही है.

बीजेपी में शामिल होने से जजपा को लगा झटका

Babita Fogat-बबीता फौगाट
File Photo: महावीर फौगाट ने गीता की शादी के बाद दूसरे नंबर की बेटी बबीता को कुश्ती अखाड़े से निकालकर राजनीति के अखाड़े में उतारने के सपना संजोए हैं.


चरखी दादरी हरियाणा निवासी जाने-माने पहलवान द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर फौगाट अपनी बेटी बबीता के साथ भाजपा में शामिल होने पर जजपा को भारी झटका लगा है. महावीर फौगाट अजय सिंह चौटाला परिवार के बेहद करीबी रहे हैं और जजपा के गठन के साथ महावीर फौगाट अपनी बेटियों के साथ पार्टी के प्रचार-प्रसार में लगे हुए थे. जजपा ने लोकसभा चुनाव के दौरान गीता फौगाट को सोनीपत से टिकट देने का फाइनल फैसला किया था. हालांकि जजपा ने बाद में गीता की टिकट काट दी थी. इसके बाद से महावीर फौगाट जजपा के कार्यक्रमों में बहुत कम ही नजर आने लगे.

महाबीर फौगाट चाहते हैं कि उनकी बेटी अब राजनीति में नाम कमाएं

बता दें कि चरखी दादरी के बलाली गांव के निवासी महावीर फौगाट ने अपनी बेटियों को कुश्ती के गुर सिखाया और उन्होंने अपना नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाया. महावीर फौगाट ने गीता की शादी के बाद दूसरे नंबर की बेटी बबीता को कुश्ती अखाड़े से निकालकर राजनीति के अखाड़े में उतारने के सपना संजोए. यही वजह है कि महाबीर फौगाट ने बेटी बबीता के साथ भाजपा पार्टी ज्वाइन की.

'केंद्र व प्रदेश सरकार की खेल नीतियों का प्रचार-प्रसार करेगी बबीता'
Loading...

महाबीर फौगाट की मानें तो बबीता फौगाट बाढड़ा या चरखी दादरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छुक है. हालांकि उन्होंने पार्टी हाईकमान को कहा है कि टिकट मिलेगी तो चुनाव लड़ेंगे. अन्यथा केंद्र व प्रदेश सरकार की खेल नीतियों का प्रचार-प्रसार के साथ-साथ खेलों को लेकर योजनाएं क्रियान्वित करवाने में सहयोग करेंगे.

यह भी पढ़ें: मोबाइल चोरी के विवाद में युवक ने अपने ही दोस्त की चाकू से गोदकर की हत्या 

भीड़ से निकलकर आया युवक और महिला MLA को जड़ दिया थप्पड़
First published: August 13, 2019, 2:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...