पहलवान बबीता फोगाट का इस्‍तीफा मंजूर, अब चुनाव में BJP बना सकती है उम्‍मीदवार
Charkhi-Dadri News in Hindi

पहलवान बबीता फोगाट का इस्‍तीफा मंजूर, अब चुनाव में BJP बना सकती है उम्‍मीदवार
पहलवान बबीता फोगाट का इस्‍तीफा मंजूर, बीजेपी बना सकती है उम्‍मीदवार.

अब संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी (BJP) हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में बबीता को बाढड़ा या दादरी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर सकती है. बबीता ने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ 12 अगस्‍त को ही दिल्ली के हरियाणा भवन में बीजेपी का दामन थामा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 11:00 AM IST
  • Share this:
चरखी दादरी: अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान (Wrestler) बबीता फोगाट (Babita Fogat) अब सक्रिय राजनीति में हाथ आजमाने को तैयार हैं. बबीता का हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर पद से इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है . बबीता फोगाट ने 13 अगस्त को इस्तीफा देने के बारे में उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा था. कहा जा रहा है कि सक्रिय राजनीति (Active Politics) में आने के लिए बबीता ने इस्‍तीफा दिया.

ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि बीजेपी (BJP) हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में बबीता को बाढड़ा या दादरी विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित कर सकती है. बबीता ने अपने पिता महावीर फोगाट के साथ 12 अगस्‍त को ही दिल्ली के हरियाणा भवन में बीजेपी का दामन थामा है. उन्हें किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने सदस्यता दिलाई थी. महावीर फोगाट दादरी के गांव बलाली के रहने वाले हैं.

इससे पहले जेजेपी में थे खेल विंग प्रधान
बता दें कि इससे पहले महावीर ने दुष्‍यंत चौटाला का हाथ थामा था और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) में शामिल हो गए थे. उनको जेजेपी के खेल विंग का प्रधान बनाया गया था. जेजेपी के लिए यह अहम कामयाबी मानी जा रही थी. हालांकि अब महावीर फोगाट ने जेजेपी से किनारा कर लिया.




अनुच्छेद 370 हटाने का बबीता ने किया था समर्थन
अनुच्छेद 370 खत्म होने पर भी बबीता ने लगातार ट्वीट किए थे, उन्होंने एक ट्वीट करते हुए कहा था, 'देश की आजादी देखने का मुझे सौभाग्य नहीं मिला, कश्मीर को 370 और 35A से मुक्ति मिल जाए यह मेरा परम सौभाग्य होगा. भारत माता की जय. ' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा था , 'लठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया.'

ये भी पढ़ें

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज