होम /न्यूज /हरियाणा /हरियाणा: अग्निपथ के विरोध में युवाओं के समर्थन में खापों ने शुरू किया धरना, सरकार पर लगाए ये आरोप

हरियाणा: अग्निपथ के विरोध में युवाओं के समर्थन में खापों ने शुरू किया धरना, सरकार पर लगाए ये आरोप

अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन

अग्निपथ के विरोध में प्रदर्शन

Agneepath Yojna: युवाओं के प्रदर्शन में पंचायत खापों के अलावा सामाजिक व किसान संगठन भी पहुंचे और सरकार पर युवाओं के साथ ...अधिक पढ़ें

चरखी दादरी. अग्निपथ के विरोध युवाओं का आक्रोश लगातार जारी है. एक तरफ जहां युवाओं ने दिल्ली के लिए कूच किया वहीं चरखी दादरी के लघु सचिवालय परिसर में युवाओं ने टीओडी के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना दिया. इस दौरान उनके पक्ष में पंचायत खापें भी उतरी और धरने पर समर्थन देते हुए किसान आंदोलन की तर्ज पर शांतिपूर्ण आंदोलन करने का निर्णय लिया. वहीं प्रशासन ने धारा 144 लगाते हुए जिलेभर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हैं.

अग्निपथ के खिलाफ युवाओं द्वारा लघु सचिवालय में धरना शुरू करते हुए रोष प्रदर्शन किया. युवाओं के प्रदर्शन में पंचायत खापों के अलावा सामाजिक व किसान संगठन भी पहुंचे और सरकार पर युवाओं के साथ भद्दा मजाक बताया. टीओडी रद्द करने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार को जनहित के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया.

यहां खापों ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे और किसान आंदोलन की तर्ज पर आंदोलन आगे बढ़ाया जाएगा. प्रदर्शनकारियों ने स्पष्ट किया कि वे केंद्रीय स्तर पर कमेटी बनने के बाद आगामी आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे और आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे. प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे सोनू समसपुर व कृष्ण फौगाट ने संयुक्त रूप से कहा कि समाज के लोगों के साथ मिलकर शांतिपूर्ण आंदोलन करेंगे.

वहीं फौगाट खाप के प्रधान बलवंत नंबरदार ने कहा कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे. जिलेभर की पंचायत खापें युवाओं के साथ हैं और किसान आंदोलन की तर्ज पर आर-पार की लड़ाई लड़ते हुए टीओडी रद्द करवाएंगे. उधर डीएसपी हैडक्वार्टर जोगेंद्र सिंह ने कहा कि अग्निपथ के विरोध को देखते हुए धारा 144 लगाई गई है वहीं सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

Tags: Agneepath, Haryana news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें