लाइव टीवी
Elec-widget

किलोमीटर स्कीम मामले में करोड़ों का घोटाले आया सामने, रोडवेज के कर्मचारी देश व्यापी करेंगे हड़ताल

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: November 26, 2019, 1:04 PM IST
किलोमीटर स्कीम मामले में करोड़ों का घोटाले आया सामने, रोडवेज के कर्मचारी देश व्यापी करेंगे हड़ताल
रोडवेज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र सिंह धनखड़ ने कहा कि रोडवेज बेड़े में 510 और 190 निजी बसों का अनुबंध मामले में 15 रुपए प्रति किलोमीटर की हेराफेरी सामने आई है.

हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) बेड़े में निजी बसों को किलोमीटर स्कीम (Kilometer Scheme) के तहत उतारने के मामले में करोड़ों रुपए के घोटाले (Scam of krores) का मामला सामने आने के बाद रोडवेज तालमेल कमेटी ने सीबीआई जांच की मांग की है.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways)  के कर्मचारी एक बार फिर से हड़ताल (Strike) पर जा सकते हैं. रोडवेज बेड़े में निजी बसों को किलोमीटर स्कीम (Kilometer Scheme) के तहत उतारने के मामले में करोड़ों रुपए के घोटाले का मामला सामने आने के बाद रोडवेज तालमेल कमेटी ने सीबीआई जांच की मांग की है. इसके साथ ही दोषी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करते हुए सजा देने की मांग की है. ऐसा नहीं होने पर आगामी दिनों में कमेटी की कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाकर 8 जनवरी को ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 8 जनवरी को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया जाएगा.

'घोटाले में आला अधिकारी को बचाने की हो रही कवायद'

चरखी दादरी के रोडवेज प्रशिक्षण स्कूल में रोडवेज तालमेल कमेटी के पदाधिकारियों की मीटिंग रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व रोडवेज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र सिंह धनखड़ की अध्यक्षता में आयोजित की गई. मीटिंग में रोडवेज तालमेल कमेटी पदाधिकारियों ने कहा कि किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों को उतारने की पॉलिसी में स्टेट विजिलेंस की जांच के दौरान करोड़ों रुपए का घोटाला सामने आया है. ऐसे में सरकार निचले स्तर के अधिकारियों को फंसाकर आला अधिकारियों को बचाने का प्रयास कर रही है. इस पूरे मामले की सीबीआई से जांच करवानेे व दोषी अधिकारियों को सजा देने की मांग की गई. इसके साथ ही कहा कि अगर गठबंधन सरकार द्वारा उच्च स्तर पर जांच करवाकर कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले समय में रोडवेज के कर्मचारी फिर से हड़ताल पर जा सकते हैं.

रोडवेज बेड़े में 510 और 190 निजी बसों का अनुबंध मामले में हेराफेरी

मीटिंग के दौरान रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य व रोडवेज महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विरेंद्र सिंह धनखड़ ने कहा कि रोडवेज बेड़े में 510 और 190 निजी बसों का अनुबंध मामले में 15 रुपए प्रति किलोमीटर की हेराफेरी सामने आई है. इसमें प्रदेश सरकार सरकार द्वारा पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाते हुए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. वहीं निजी बसों की पॉलिसी को रद्द किया जाए. इसके साथ ही कर्मचारियों पर मुकद्दमे दर्ज करवाए गए. इस पूरे प्रकरण को लेकर रोडवेज तालमेल कमेटी जल्द ही कार्यकारिणी की मीटिंग बुलाकर बड़ा फैसला लेगी. इसके साथ ही कहा कि कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल में रोडवेज के कर्मचारी शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें: BJP-JJP की घोषणाएं 26 नवंबर से साकार होनी शुरू हो जाएंगी: दुष्यंत चौटाला

लॉरेन्स बिश्नोई गैंग ने गोलियों से शख्स को भून डाला, पहले पिता की हुई थी हत्या
Loading...

JJP नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा, Ex CM भूपिंदर हुड्डा जल्द ही भेजे जाएंगे जेल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 1:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com