Kisan Aandolan: चरखी दादरी में JJP की महिला प्रदेशाध्यक्ष का विरोध, किसानों ने दिखाए काले झंडे

काले झंडे लेकर पहुंचे किसान

Kisan Protest in Charkhi Dadri: खाप व किसान संगठनों ने जजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष के पहुंचने पर काले झंडों के साथ नारेबाजी कर विरोध किया. किसानों के विरोध को देखते हुए प्रशासन द्वारा पुलिस फोर्स के किये गए पुख्ता प्रबन्ध.

  • Share this:
चरखी दादरी. जजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भयाण व JJP के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेन्द्र नितानी की बाढड़ा विधायक नैना चौटाला (Naina Chautala) के दादरी निवास कार्यालय पर आने की सूचना मिलने पर फौगाट खाप ने अन्य किसानों की खापों की अगुवाई में बाबा स्वामी दयाल भवन में बैठक की. जिसमें गठबंधन सरकार में जजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष का खाप व किसानों ने काले झंडे (Black Flags) दिखाकर विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया. बैठक के बाद फौगाट खाप 19, व अन्य किसान संगठन दादरी के मेजबान चौक इक्ट्ठा हुए और तीन कृषि कानूनों को लेकर काले झंडे, हाथों पर काली पटियां बांधकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

किसानों के विरोध को देखते हुए प्रशासन द्वारा पुलिस को भारी मात्रा में तैनात किया गया था. हांलाकि इस दौरान किसानों के विरोध को देखकर उन्हें पिछले रास्ते से आना-और जाना पड़ा. किसान काली पट्टी, और काले झंडों के साथ आकर अपना विरोध जताकर चले गए.

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ दादरी जिला की विभिन्न खापों की पंचायतें करके किसानों के समर्थन में भाजपा-जजपा नेताओं के गांवों में नो एंट्री करने का फैसला लिया था. किसानों द्वारा जिले में कई बार सरकार के नेताओं का विरोध भी किया चुका है, और जारी है. महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भयाण व जजपा के राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेन्द्र नितानी सरकार की और से महिलाओं को सरकार की नितियों से अवगत करने पहुंची थी.

जजपा नेताओं ने कार्यालय में पहुंची महिलाओं को संबोधित किया. जिसकी सूचना किसानों को मिली तो एकजुट हो गए. जैसे ही किसानों का काफिला मेजबान चौक से विधायक नैना चौटाला के कार्यालय की बढा तो पुलिस ने उन्हें बैरीगेट लगाकर रास्ते में ही रोक लिया. पुलिस द्वारा रोकने पर किसानों ने वंही पर काले झंडों के साथ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया.

वहीं फौगाट खाप 19 के प्रधान नम्बरदार बलवंत ने कहा कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा भाजपा-जजपा नेताओं का विरोध किया जा रहा है. जब तक किसानों की मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा किसानों के और से हर गठबंधन सरकार के हर आने वाले नेता का विरोध जारी रहेगा. राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेन्द्र नितानी ने कहा कि किसानों की जो जायज मांगों को लेकर अजय सिंह चौटाला व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला उनके साथ हैं.

दादरी पहुंचने पर जजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भयाण ने कहा कि किसान विरोध नहीं कर रहा है, बल्कि कांग्रेस पार्टी के ही लोग विरोध कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी ही विरोध करवा रही है. किसान तो भोले भाले है.। किसानों के विरोध पर चोरी-छुपे आने की बात पर मीडिया से बात करते हुए उन्हानें कहा कि हमे कोई डर नही है, आज भी दादरी में बिना डर के आए है और कार्यक्रम किया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.