लाइव टीवी

जानिए क्यों, रेसलिंग में झंडे गाड़ने वाली बबीता फोगाट को नहीं मिली चुनावी अखाड़े में सफलता

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: October 26, 2019, 7:22 PM IST
जानिए क्यों, रेसलिंग में झंडे गाड़ने वाली बबीता फोगाट को नहीं मिली चुनावी अखाड़े में सफलता
रेसलर बबीता फोगाट दादरी से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ी, लेकिन हार गईं. (File Photo)

बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने दादरी (Dadri) से भाजपा (BJP) की टिकट पर चुनाव लड़ा था और परिणाम आए तो वह तीसरे नंबर पर आई.

  • Share this:
चरखी दादरी. बबीता फोगाट खेल की दुनिया में ऐसा नाम है, जिसे हर भारतीय बहुत गौरव के साथ ले सकता है. बबीता ने खेल की दुनिया में अपना परचम लहराया है. भारत का नाम पहलवानी (Wrestling) की दुनिया में भारत का नाम देश-विदेशों में ऊंचा किया है, लेकिन अपनी ही जमीन पर वह ढेर हो गई. बबीता फोगाट (Babita Phogat) ने दादरी से भाजपा (BJP) की टिकट पर चुनाव लड़ा था और परिणाम आए तो वह तीसरे नंबर पर आई.

 हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर के पद से इस्तीफा दिया था

चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रही रेस्लर बबीता फोगाट हार गई. यहां की जनता ने उन्हें अनुमान के मुताबिक वोट नहीं दिए और वह बुरी तरह से हारीं. चुनाव में किस्मत आजमाने के चक्कर में खिलाड़ी बबीता की सरकारी नौकरी भी चली गई. चुनाव लड़ने के लिए बबीता ने हरियाणा पुलिस के इंस्पेक्टर के पद से इस्तीफा दिया था.

हार की ये रही वजह

बीजेपी ने यहां से रेसलर बबीता फोगाट को दादरी सीट से टिकट दिया, जिसने इस सीट को हाईप्रोफाइल बना दिया थाा. पिछली बार यहां से बीजेपी के टिकट पर लड़े थे सोमबीर सांगवान और वह काफी कम अंतर से चुनाव हारे थे. लोगों में इस बात की नाराजगी थी कि सोमबीर का टिकट काटा गया. मगर बीजेपी की बबीता के लिए सबसे बड़ी टेंशन निर्दलीय खड़े हो गए सोमवीर सांगवान ही थे, दादरी के लोग बबीता को बाहरी भी बता रहे थे. दरअसल बबीता का गांव बगल की बाढड़ा सीट में आता है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी बबीता के लिए रैली की थी. माना जा रहा था कि इससे चीजें बबीता के हक में होंगी, लेकिन बबीता के लिए ये सब उल्टा पड़ा.

'बीजेपी के लिए करती रहेंगी कार्य'

रेसलर व भाजपा नेत्री बबीता फौगाट ने कहा कि 'मैं उन लोगों को थैंक्यू कहना चाहती हूं जिन्होंने मुझे सपोर्ट किया. मुझे लोगों ने जिस तरह का सम्मान दिया, उसके लिए मैं शुक्रगुजार हूं. लोग बीजेपी के काम पर भरोसा करते हैं इसलिए वो पार्टी को वोट देते हैं. उन्होंने कहा कि वे भाजपा के लिए कार्य करती रहेंगी.
Loading...

यह भी पढ़ें:  हरियाणा में बीजेपी बनाएगी सरकार, JJP के पास होगा उपमुख्‍यमंत्री पद

दिवाली बाद सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे खट्टर, यहां लेंगे शपथ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...