टिकट लेने के लिए अमित शाह के फर्जी लेटर हेड पर सीएम खट्टर को लिखा खत, चाचा-भतीजा गिरफ्तार
Charkhi-Dadri News in Hindi

टिकट लेने के लिए अमित शाह के फर्जी लेटर हेड पर सीएम खट्टर को लिखा खत, चाचा-भतीजा गिरफ्तार
टिकट पाने के लिए हरियाणा पुलिस के एक जवान गोपाल ने अपने चाचा और भाजपा के नेता हरिओम के लिए फर्जी सिफारिश पत्र तैयार करवाया.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी लेटर हेड पर सीएम के नाम विधानसभा चुनाव में सिफारिश पत्र लिखकर भाजपा नेता द्वारा टिकट मांगना महंगा पड़ गया है.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा के चरखी दादरी जिले (Charkhi Dadri District) में एक बीजेपी नेता (Bjp Leader) को फर्जी (Fraud) तरीके से टिकट मांगना महंगा पड़ गया. दरअसल हुआ यह कि केंद्रीय गृह मंत्री (Central Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) के फर्जी लेटर हेड पर सीएम (CM Manohar Lal Khattar) के नाम विधानसभा चुनाव (Assembly Election) में सिफारिश पत्र (Recomendation Letter) लिखकर भाजपा नेता द्वारा टिकट मांगना महंगा पड़ गया है. यह पत्र भाजपा नेता द्वारा गत एक सितम्बर को दादरी में पहुंची सीएम की जन आशीर्वाद रैली के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सौंपा गया था. यह फर्जी लेटर सीआईडी के पास पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ.

पुलिस ने बीजेपी नेता हरिओम और पुलिसकर्मी को रिमांड पर लिया

रोहतक सीआईडी के डीएसपी के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए चरखी दादरी जिले के गांव सांवड़ निवासी भाजपा नेता हरिओम भारद्वाज व उसके भतीजेे पुलिसकर्मी गोपाल को काबू किया है. बौंद कलां थाना पुलिस द्वारा दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके कोर्ट में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है.



Fraud Letter-फर्जी पत्र
चरखी दादरी जिले के गांव सांवड़ निवासी भाजपा नेता हरिओम भारद्वाज व उसके भतीजेे पुलिसकर्मी गोपाल को काबू किया है. 

एक सितंबर को सीएम को सौंपा गया पत्र

दादरी जिला के गांव सांवड निवासी हरियाणा पुलिस के जवान गोपाल द्वारा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम से अपने चाचा हरिओम भारद्वाज को आगामी विधानसभा चुनाव में दादरी विधानसभा से तैयारी करने के नाम पर फर्जी लेटर बनवा लिया. दोनों ने मुख्यमंत्री की 1 सितम्बर को दादरी में पंहुची जन अशीर्वाद यात्रा के दौरान गांव सांवड़ में सीएम को उक्त लेटर सौंपा था.

दादरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट हरिओम भारद्वाज को देने की सिफारिश

लेटर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के जाली हस्ताक्षरों के साथ दादरी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा की टिकट हरिओम भारद्वाज को देने की सिफारिश की गई है. यह लेटर जब सीआईडी के हाथ लगी तो जांच के दौरान पूरे मामले का खुलासा हुआ. इस मामले में सीआईडी रोहतक के डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में कार्रवाई करते हुए गांव सांवड़ निवासी भाजपा नेता हरिओम भारद्वाज व उसके भतीजे हरियाणा पुलिस में कार्यरत गोपाल को गिरफ्तार कर लिया. दोनों से पूछताछ के दौरान स्पष्ट हो गया कि दादरी विधानसभा से टिकट पाने के लिए उन्होंने यह सब किया.

तीन माह पहले तैयार करवाया था फर्जी लेटर हेड

पुलिस सूत्रों की मानें तो चाचा-भतीजे ने मिलकर गत 30 मई को किसी कंप्यूटर शॉप से केंद्रीय गृह मंत्री का फर्जी लेटर हेड तैयार करवाया था. पुलिस द्वारा एक कंप्यूटर शॉप संचालक से पूछताछ भी की गई. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह लेटर हैड कहां से तैयार करवाया गया है.

चाचा-भतीजे ने फर्जी लेटर हेड करवाया था तैयार

पुलिस उपाधीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि गांव सांवड़ निवासी हरिओम भारद्वाज व उसके भतीजे गोपाल ने मिलकर केंद्रीय गृह मंत्री का फर्जी लेटर हेड तैयार करवाकर टिकट के लिए सिफारिश पत्र तैयार करवाया गया था. मामला सामने आने पर दोनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया. दोनों को कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया गया है. रिमांड के दौरान पूछताछ जारी है, कई अन्य तथ्य भी सामने आने की संभावना है.

भाजपा में नहीं है हरिओम भारद्वाज के पास कोई पद : रामकिशन शर्मा

भाजपा जिलाध्यक्ष रामकिशन शर्मा ने फोन पर बताया कि उन्हें इस मामले की जानकारी मिली है. केंद्रीय गृहमंत्री का फर्जी लेटर हेड तैयार कर जिस हरिओम को टिकट देने की बात कही गई है, उसका भाजपा से कोई लेनादेना नहीं है. हरिओम के पास तो भाजपा की सामान्य सदस्यता भी नहीं है. आरोपी का भाजपा से कोई लेना-देना नहीं है.

यह भी पढ़ें:  आंबाला कैंट बस स्टैंड में खड़ी प्राइवेट बस चोरी, CCTV में कैद हुई वारदात

राजस्थान में घट रहे मरुस्थल और रेत के टीलों की वैज्ञानिकों ने बताई ये वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज