हरियाणा सरकार की खेल नीति से गिरा खिलाड़ियों का मनोबल: महाबीर फोगाट

द्रोणाचार्य अवार्डी व फोगाट बहनों के पिता महाबीर पहलवान ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति से खिलाड़ियों को मायूस होना पड़ रहा है.

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: July 9, 2019, 4:34 PM IST
हरियाणा सरकार की खेल नीति से गिरा खिलाड़ियों का मनोबल: महाबीर फोगाट
महाबीर फोगाट ने हरियाणा की खेल नीति पर उठाए सवाल
Pardeep Sahu
Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: July 9, 2019, 4:34 PM IST
द्रोणाचार्य अवार्डी व फोगाट बहनों के पिता महाबीर पहलवान ने कहा है कि बबीता फोगाट को उसकी योग्यता व सरकार की खेल नीति के अनुसार डीएसपी का पद मिलना चाहिए. बबीता ने अपने हक को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी. अब दोबारा से सरकार की खेल नीति से संबंधित व अन्य दस्तावजों के साथ याचिका दायर करेंगे. उन्हें न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है कि बबीता फौगाट को उसका हक मिलेगा. इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार की खेल नीति पर भी कई सवाल उठाए.

खेल नीति पर उठाए सवाल

महाबीर पहलवान ने कहा कि हरियाणा सरकार की खेल नीति से खिलाड़ियों को मायूस होना पड़ रहा है. अपना हक पाने के लिए खिलाड़ियों को कोर्ट में चक्कर काटने पड़ रहे हैं. यहां तक कि सरकार द्वारा घोषित अवार्ड राशि में भी कटौती की जा रही है.

खिलाड़ियों का काटने पड़ रहे चक्कर

अवार्ड राशि पाने के लिए खिलाड़ियों को खेल विभाग के कार्यालयों के चक्कर काटने पर मजबूर होना पड़ रहा है. महाबीर फोगाट ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि पहले दूसरे प्रदेशों के खिलाड़ी भी हरियाणा में आने के लिए आतुर होते थे, लेकिन इस समय खिलाड़िय़ों के साथ जिस तरह का भेदभाव हो रहा है. इस कारण खिलाड़ी भी पलायन कर रहे हैं. आने वाले समय में खिलाड़ियों का हब हरियाणा प्रदेश में खेलों में कोई युवा आगे नहीं आएगा.

यह भी पढ़ें- दुकान से चोरी का लाइव VIDEO सीसीटीवी में कैद, देखिए तीन चोरों का कारनामा

टीचर दंपत्ति के घर दिनदहाड़े ताले तोड़ चोर ने उड़ाए गहने व नगदी, सीसीटीवी में कैद
First published: July 9, 2019, 3:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...