लाइव टीवी

अखाड़े की नर्सरी से ओलंपिक के लिए पहलवान तैयार कर रहे हैं महावीर फोगाट
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: December 29, 2019, 7:05 PM IST
अखाड़े की नर्सरी से ओलंपिक के लिए पहलवान तैयार कर रहे हैं महावीर फोगाट
महावीर फोगाट बच्चों को लगातार दांव-पेंच सिखाने में लगे हैं.

द्रोणाचार्य अवॉर्डी और अंतरराष्ट्रीय रेसलर फोगाट बहनों के पिता महावीर फोगाट (Mahavir Phogat) अखाड़े की नर्सरी में ओलंपिक के लिए पहलवानों को तैयार कर रहे हैं. वह कहते हैं कि गीता (Geeta Phogat), बबीता, विनेश से भी आगे बढ़कर इस क्षेत्र की बेटियां पदक जीते, मैं इसके लिए अपनी ताउम्र दांव-पेंच सिखाने में लगा दूंगा.

  • Share this:
चरखी दादरी. द्रोणाचार्य अवॉर्डी और अंतरराष्ट्रीय रेसलर फोगाट बहनों के पिता महावीर फोगाट (Mahavir Phogat) अखाड़े की नर्सरी में ओलंपिक (Olympic) के लिए पहलवानों को तैयार कर रहे हैं. इस नर्सरी से आने वाले समय में पहलवान (Wrestling) विश्व में अपना रूतबा दिखाएंगे. इसके लिए महावीर फोगाट बच्चों को लगातार दांव-पेंच सिखाने में लगे हैं. वह कहते हैं कि गीता, बबीता, विनेश से भी आगे बढ़कर इस क्षेत्र की बेटियां पदक जीते, मैं इसके लिए अपनी ताउम्र दांव-पेंच सिखाने में लगा दूंगा.

महावीर फोगाट का सपना इस क्षेत्र के पहलवानों को ढेरों पदक जितवाने का है

महावीर फोगाट द्रोणाचार्य अवॉर्डी जिले के कस्बा झोझू कलां में आयोजित सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि वे स्वयं कुश्ती नर्सरी चला रहे हैं, जिसमें लड़के और लड़कियों को पहलवानों को अखाड़े के दांव-पेंच सिखाकर अंतरराष्ट्रीय स्तर के पहलवान बनाने के लिए मेहनत कर रहे हैं. उनका सपना इस क्षेत्र के पहलवानों को विश्व स्तर पर पहुंचाने और ढेरों पदक जितवाने का है.

Wrestling
महावीर फोगाट द्रोणाचार्य अवॉर्डी जिले के कस्बा झोझू कलां में आयोजित सब जूनियर कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ करने पहुंचे थे.


इस बार देश को कुश्ती में मिलेंगे अनेकों मेडल: महावीर फोगाट

महावीर पहलवान ने कहा कि विनेश सहित कई पहलवानों ने ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया है. ऐसे में स्पष्ट है कि इस बार भी देश को कुश्ती में अनेक मेडल मिलेंगे. इस मौके पर सब जूनियर कुश्ती फ्री स्टाईल ब्वायज एंड गर्ल्स व ग्रीको रोमन ब्वॉयज चैंपियनशिप में पहलवानों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

कुश्ती संघ के महासचिव इंद्रजीत सांगवान ने बताया कि लड़कों की फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन, लड़कियों के मुकाबलों को फ्री स्टाइल के पहलवान अपना दम-खम दिखा रहे हैं. इस प्रतियोगिता में सभी वर्गों में प्रथम रहने वाले खिलाड़ियों का चयन राज्यस्तरीय स्पर्धा के लिए किया जाएगा. प्रतियोगिता में कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों ने पहुंचकर पहलवानों का हौंसला बढ़ाया.यह भी पढ़ें: दो दिन बाद मिला झाड़ियों में मिला बांग्लादेशी युवक का शव, हत्या की आशंका

पाकिस्तानी होने के शक में करणी सेना ने 6 को पकड़ा, छोड़ने पर हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 29, 2019, 7:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर