हरियाणा के मंजीत ने वर्ल्ड पुलिस गेम्स में 2 गोल्ड मेडल जीतकर बनाया रिकार्ड

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: August 23, 2019, 3:18 PM IST
हरियाणा के मंजीत ने वर्ल्ड पुलिस गेम्स में 2 गोल्ड मेडल जीतकर बनाया रिकार्ड
गोल्ड मेडल दिखाते मंजीत साहू

पहलवान मंजीत साहू ने चीन के चेगडू शहर में आयोजित पुलिस वर्ल्ड गेम में फ्री स्टाइल व ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में 86 किलो ग्राम भार वर्ग से गोल्ड मेडल हासिल कर भारत का नाम रोशन किया है.

  • Share this:
कहते हैं मन में कुछ करने का जज्बा और काम के प्रति की गई मेहनत आखिर रंग लाती ही है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है चरखी दादरी (Charkhi Dadri) जिले के गांव रानीला निवासी और हरियाणा पुलिस (Haryana Police) में एएसआई मंजीत साहू ने. मंजीत साहू ने वर्ल्ड पुलिस गेम में दो गोल्ड मेडल जीतकर रिकार्ड बनाया है. मंजीत ने फ्री स्टाइल और ग्रीको रोमन रेसलिंग दोनों में ही गोल्ड मेडल जीता. मंजीत की इस उपलब्धि पर जहां परिजनों व ग्रामीणों ने मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई वहीं सीएम और डीजीपी ने पहलवान मंजीत को बधाईयां भी दी हैं. परिजनों की मानें तो 10 बार भारत कुमार रह चुके मंजीत का टारगेट ओलंपिक में क्वालीफाई करते हुए देश के लिए मेडल जीतना है.

पहलवान मंजीत साहू ने चीन के चेगडू शहर में आयोजित पुलिस वर्ल्ड गेम में फ्री स्टाइल व ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में 86 किलो ग्राम भार वर्ग से गोल्ड मेडल हासिल कर भारत का नाम रोशन किया है. ये इससे पहले वर्ष 2011 व 2015 में भी वल्र्ड गेम में गोल्ड जीत चुके हैं. मंजीत की इस उपलब्धि पर गांव में जश्न का माहौल है.

गांव वालों ने शुरू की तैयारियां

मंजीत के सम्मान के लिए गांव में बड़े धूमधाम से तैयारिया शुरू कर दी गई है. मंजीत 10 बार भारत कुमार भी रह चुके हैं तथा राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई पदक हासिल कर चुके हैं. मंजीत इस समय हरियाणा पुलिस में एएसआई के पद पर मधुबन में कार्यरत हैं. मंजीत साहू पुलिस विभाग ज्वाइन करने से पहले भारतीय खेल प्राधिकरण खेल छात्रावास भिवानी में अभ्यास करते थे.

मंजीत के पिता ने कही ये बात

परिजनों के अनुसार मंजीत शुरू से ही मेहनती एवं लग्नशील काम के प्रति समर्पित रहा है. मंजीत के पिता मंगतू राम किसान है व माता सुरेश देवी गृहिणी है. पिता मंगतू साहू ने बताया कि मंजीत स्कूली स्तर से ही पहलवानी करता आ रहा है. वर्ष 2008 में हरियाणा पुलिस में भर्ती होने के बाद मंजीत ने रेसलिंग में पीछे मुडक़र नहीं देखा. अब तक अनेक राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीत चुका है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के एक और बाबा पर यौन शोषण का केस दर्ज, 10 से ज्यादा वीडियो वायरल
Loading...

VIDEO: लव जेहाद: अकिल शादीशुदा और बच्चों वाला है, पर हम शादी कर चुके हैं व खुश हैं : नेहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...