Charkhi Dadri News: 4 मरीजों को एक साथ ले जाने वाली मिनी एंबुलेंस बस हुई संचालित, उपायुक्त ने दिखाई हरी झंडी

चरखी दादरी में बस एंबुलेंस सेवा शुरू

चरखी दादरी में बस एंबुलेंस सेवा शुरू

Ambulance Bus in Charkhi Dadri: एंबुलेंस बस का प्रयोग एक ही स्थान से कई मरीजों को एक साथ दूसरे स्थान पर या अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए किया जाएगा.

  • Share this:

चरखी दादरी. कोरोना के बढते संक्रमण को लेकर लोगों की सुविधा के लिए रोड़वेज विभाग (Roadways Department) द्वारा ऑक्सीजन, सैनिटाइजर, पीपी किट और 4 बैड की सुविधा वाली 5 एंबुलेंस बसें (Ambulance Buses) तैयार कर जिला में संचालित की गई हैं. उपायुक्त राजेश जोगपाल ने रोडवेज डिपो द्वारा तैयार की गई एंबुलेंस बसों को झंडी दिखाकर रवाना कर सरकारी अस्पताल के सीएमओ के हवाले की.

60 घंटे में एंबुलेंस बस की तैयार

उपायुक्त ने कहा कि रोडवेज के महाप्रबंधक रविश हुडा सहित फोरमैन नरेश कुमार बधाई के पात्र हैं, जिन्होनें हरियाणा रोडवेज की मिनी बसों को लगभग 60 घंटों में ही एंबुलेंस में तबदील कर बहुत अच्छा काम किया है. डीसी ने बताया कि इन पांचों एंबुलेंस में 4-4 बैड और ऑक्सीजन सहित पीपी किट, सैनिटाइजर की सुविधा होगी. एंबुलेंस चालक के लिए अलग केबिन बनाया गया है जिससे कि चालक पूरी तरह सुरक्षित रह सके.

सीएमओ ने कही ये बात
एंबुलेंस के हेल्पलाइन नंबर 108 को डायल कर सहायता के लिए सूचित किया जा सकता है. इन एंबुलेंस का प्रयोग एक ही स्थान से कई मरीजों को एक साथ दूसरे स्थान पर या अस्पताल में शिफ्ट करने के लिए किया जाएगा. सीएमओ ने कहा कि कोरोना इस महामारी के दौरान रोड़वेज विभाग द्वारा दी गई मिनी एंबुलेंस बसों से उन्हें काफी सहायता मिलेगी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज