अपना शहर चुनें

States

Farmers Protest: चरखी दादरी विधायक ने खट्टर सरकार से समर्थन वापस लिया, एक दिन पहले छोड़ा था चेयरमैन का पद

सोमबीर सांगवान ने किसानों के हित में लिया ये फैसला
सोमबीर सांगवान ने किसानों के हित में लिया ये फैसला

Farmers Protest: किसान आंदोलन के समर्थन में चरखी दादरी के निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान (Sombir Sangwan) ने BJP सरकार को दिया समर्थन वापस लिया. किसानों के मुद्दे को लेकर पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से दे दिया था इस्तीफा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 9:00 PM IST
  • Share this:
चरखी दादरी. चेयरमैन पद से इस्‍तीफा देने वाले चरखी दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान (Sombir Sangwan) ने अब हरियाणा सरकार (Haryana Government) को दिया समर्थन भी वापस ले लिया है. सोमबीर मंगलवार को फौगाट खाप की पंचायत में पहुंचे थे. उन्होंने एक दिन पूर्व ही सांगवान खाप की पंचायत में पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दिया था. भाजपा अध्यक्ष को भेजे अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा है कि किसान विरोधी और किसान भाइयों के साथ जुल्म करने वाली सरकार का साथ नहीं दे सकता. इसलिए तुरंत प्रभाव से मेरा समर्थन वापस समझा जाए.

बता दें कि हरियाणा के दादरी से विधायक और राज्‍य पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन सोमबीर सांगवान  ने पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था. सांगवान खाप के प्रधान रहते हुए उन्होंने कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के आंदोलन में 1 दिसंबर को खाप के हजारों लोगों के साथ दिल्ली कूच करने का ऐलान किया था. हालांकि सांगवान ने कहा था कि उनका सरकार को समर्थन जारी रहेगा.

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में आवाज करेंगे बुलंद
चरखी दादरी के गांव खेड़ी बूरा स्थित सांगू धाम पर सांगवान खाप 40 की पंचायत खाप प्रधान सोमबीर सांगवान की अध्यक्षता में हुई. पंचायत में खाप के कन्नी प्रधानों सहित विभिन्न संगठनों के सदस्य भी पहुंचे थे. यहां सबसे पहले खाप की ओर से किसानों के आंदोलन की घोषणा की गई और खाप प्रतिनिधियों से राय मांगी. इस दौरान सभी प्रतिनिधियों ने एकजुट होते हुए कहा कि किसानों के समर्थन में खाप के लोग दिल्ली पहुंचेंगे. साथ ही खाप प्रतिनिधियों ने विधायक सोमबीर सांगवान को चेयरमैन पद से इस्तीफा देकर किसानों के साथ आने की बात कही है.




किसानों के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान
खाप ने सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए किसानों के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया और एक दिसंबर को दिल्ली कूच करने का फैसला लिया. एक दिसंबर को दादरी से हजारों की संख्या में खाप के गांवों से किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर कूच करेंगे. विधायक व खाप प्रधान सोमबीर सांगवान की अगुआई में दिल्ली की ओर रवाना होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज