अपना शहर चुनें

States

किसानों के समर्थन में MLA सोमबीर सांगवान का बड़ा कदम, हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से दिया इस्‍तीफा

सोमबीर सांगवान ने खट्टर सरकार का समर्थन जारी रखने का ऐलान भी किया है.
सोमबीर सांगवान ने खट्टर सरकार का समर्थन जारी रखने का ऐलान भी किया है.

Farmer Protest: किसान आंदोलन के समर्थन में दादरी से विधायक और हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन सोमबीर सांगवान (Sombir Sangwan) ने पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है.

  • Share this:
चरखी दादरी. हरियाणा के दादरी से विधायक और राज्‍य पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन सोमबीर सांगवान (Sombir Sangwan) ने पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. सांगवान खाप के प्रधान रहते हुए उन्होंने कृषि अध्यादेशों को लेकर किसानों के आंदोलन में 1 दिसंबर को खाप के हजारों लोगों के साथ दिल्ली कूच करने का ऐलान किया. हालांकि सांगवान ने कहा कि उनका सरकार को समर्थन जारी रहेगा.

किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली में आवाज करेंगे बुलंद 
चरखी दादरी के गांव खेड़ी बूरा स्थित सांगू धाम पर सांगवान खाप 40 की पंचायत खाप प्रधान सोमबीर सांगवान की अध्यक्षता में हुई. पंचायत में खाप के कन्नी प्रधानों सहित विभिन्न संगठनों के सदस्य भी पहुंचे. यहां सबसे पहले खाप की ओर से किसानों के आंदोलन की घोषणा की गई और खाप प्रतिनिधियों से राय मांगी. इस दौरान सभी प्रतिनिधियों ने एकजुट होते हुए कहा कि किसानों के समर्थन में खाप के लोग दिल्ली पहुंचेंगे. साथ ही खाप प्रतिनिधियों ने विधायक सोमबीर सांगवान को चेयरमैन पद से इस्तीफा देकर किसानों के साथ आने की बात कही है. खाप ने सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए किसानों के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया और एक दिसंबर को दिल्ली कूच करने का फैसला लिया. एक दिसंबर को दादरी से हजारों की संख्या में खाप के गांवों से किसान ट्रैक्टर-ट्रालियों में सवार होकर कूच करेंगे. विधायक व खाप प्रधान सोमबीर सांगवान की अगुआई में दिल्ली की ओर रवाना होंगे. पंचायत की अध्यक्षता करते हुए विधायक व सांगवान खाप प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि वह भाईचारा के साथ हैं, इसलिए पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया. अब वे किसानों के साथ एक दिसंबर को दिल्ली की ओर कूच करेंगे.


सरकार को समर्थन जारी रहेगा


पंचायत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए सोमबीर सांगवान ने कहा कि किसानों के समर्थन में पशुधन विकास बोर्ड के पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि उनका सरकार को समर्थन जारी रहेगा. भाईचारा व किसानों की लड़ाई में सांगवान खाप पूरी तरह से साथ है, इसलिए एक दिसंबर को लाव-लश्कर के साथ दिल्ली कूच करेंगे. सांगवान ने यह भी कहा कि उन्होंने कभी अध्यादेशों के पक्ष में विकास रैली नहीं की और ना ही विधानसभा में कृषि अध्यादेशों का समर्थन किया. सिर्फ यह कहा था कि अगर अध्यादेशों में कुछ खामियां हैं तो उनको पूरा करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज