लाइव टीवी

सांसद धर्मबीर सिंह ने किया शहीद सुबेदार देईराम की मूर्ति अनावरण
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: January 27, 2020, 1:35 PM IST
सांसद धर्मबीर सिंह ने किया शहीद सुबेदार देईराम की मूर्ति अनावरण
देश को सुरक्षित रखने में दक्षिण हरियाणा के जवानों की अहम भूमिका : धर्मबीर

सोमबीर सांगवान (Sombir Sangwan) ने कहा कि बार्डर पर तैनात जवानों की बदौलत ही हम देश में सुखद-चैन से हैं. देश के लिए शहीद (Martyr) होने वाले हमारे प्रेरणादायक हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा से सांसद धर्मबीर सिंह (Dharambir Singh) ने कहा कि देश को सुरक्षित रखने में दक्षिण हरियाणा (Haryana) के जवानों की अहम भूमिका रहती है. वहीं इस क्षेत्र के जवानों ने सबसे ज्यादा देश को शहादत दी है. ऐसे में वे केंद्र व प्रदेश सरकार से शहीद परिवारों को मिलने वाली सुविधाओं में इजाफा दिलवाने के लिए प्रयास करेंगे. सांसद धर्मबीर सिंह दादरी जिला के गांव पैंतावास कलां में दिवंगत शहीद सुबेदार देईराम की मूर्ति का अनावरण करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि वे स्थानीय विधायक सोमबीर सांगवान के साथ प्रदेश के सीएम से मिलकर शहीद परिवारों के लिए विशेष दर्जा दिलाने सहित उनको मिलने वाली सुविधाओं की प्रक्रिया को सरल बनवाने का प्रयास करेंगे. शहीदों द्वारा देश के लिए दी गई शहादत को भुलाया नहीं जा सकता. युवाओं को भी इनसे प्रेरणा लेकर देश सेवा के लिए आगे आना चाहिए.

'जवानों की बदौलत ही हम देश में सुखद-चैन से हैं'

वहीं विधायक व हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन सोमबीर सांगवान ने कहा कि बार्डर पर तैनात जवानों की बदौलत ही हम देश में सुखद-चैन से हैं. देश के लिए शहीद होने वाले हमारे प्रेरणादायक हैं. कार्यक्रम में सेना मेडल से सम्मानित लेफ्टिनेंट जनरल सुखदीप सांगवान ने भी शहीद को श्रद्धांजलि देते हुए युवाओं को फौज में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया. इस दौरान शहीद परिवारों व देश की रक्षा के लिए अहम रोल निभाने वालों को भी सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें - 'दिल्ली चुनाव में AAP और कांग्रेस में टक्कर, बीजेपी आसपास भी नहीं'

 

ये भी पढ़ें - राहुल हत्याकांड के तीन आरोपी गिरफ्तार, डेढ़ महीने बाद पुलिस को मिली कामयाबी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 1:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर