लाइव टीवी

Coronavirus: चरखी दादरी में विदेश से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव, 2 को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती
Charkhi-Dadri News in Hindi

Pardeep Sahu | News18 Haryana
Updated: March 23, 2020, 4:30 PM IST
Coronavirus: चरखी दादरी में विदेश से लौटे व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव, 2 को आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती
कोरोना के चलते कंपनियों के कामकाज पर असर

कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी को लेकर सरकार की एडवाइजरी अनुसार स्वास्थ्य विभाग (Health Department) सतर्क है. विदेश से लौटने वालों पर विभाग की टीमों द्वारा विशेष नजर रखी जा रही हैं.

  • Share this:
चरखी दादरी. कोरोना वायरस (Coronavirus) मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग (Health department) अलर्ट पर है और किसी भी स्थिति से निपटने के साथ-साथ विदेश से लौट रहे लोगों पर पैना नजर टिकाए है. जिला के सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में तीन को भर्ती किया गया था, जिनमें दो की रिपोर्ट रोहतक पीजीआई भेजी गई है. वहीं दक्षिण अफ्रिका से लौटे एक व्यक्ति की रिपोर्ट नगेटिव आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

कोरोना वायरस महामारी को लेकर सरकार की एडवाइजरी अनुसार स्वास्थ्य विभाग सतर्क है. विदेश से लौटने वालों पर विभाग की टीमों द्वारा विशेष नजर रखी जा रही हैं. वहीं कोई भी संदेह होने पर तुरंत विभाग की टीम द्वारा विशेष एंबुलेंस में रोहतक पीजीआई जांच के लिए भेजा जा रहा है. जिला में किसी भी तरह सूचना मिलने पर तुरंत आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करते हुए जांच के लिए रिपोर्ट भेजी जा रही है.

रोहतक पीजीआई भेजे गए थे सैंपल

दो दिन पूर्व रोहतक पीजीआई जांच के लिए भेजे एक व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव मिलने पर विभाग ने राहत की सांस ली है. वहीं अस्पताल में आने वाले मरीजों का विशेष रूप से चेकअप किया जा रहा है. सिविल अस्पताल के डिप्टी सीएमओ डा. संजय गुप्ता ने बताया कि जो विदेश से लौटे हैं या फिर जिन लोगों पर विभाग को संदेह होता है तो तुरंत उन्हें आइसोलेशन वार्ड या फिर रोहतक पीजीआई जांच के लिए भेज दिया जाता है.



3 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया

उन्होंने बताया की फिलहाल तीन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. जिनकी जांच रिपोर्ट आने के बाद में ही जानकारी मिली पाएगी. वहीं एक व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है. उन्होंने लोगों से अपील की कि 31 मार्च पर लोगों को घरों में रहकर प्रशासन का सहयोग करना चाहिए ताकि कोरोना का चक्र तोड़ा जा सके.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चरखी दादरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 4:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर